Recruitment of 40 thousand posts in BPSC 2022

यहां हेड मास्टर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 35 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

यहां हेड मास्टर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 35 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी! Recruitment of 40 thousand posts in BPSC 2022

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : September 10, 2022/6:33 pm IST

नईदिल्ली। Recruitment of 40 thousand posts सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। दरअरसल, बिहार लोक सेवा आयोग हेडमास्टर के पदों पर आवेदन मांगी है। जिसमें 40 हजार पदों पर भर्तीयां निकाली गई है। अगर आप टीचर की नौकरी करना चाहते हैं तो इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते है।

Read More: पितृ पक्ष में इन रूपों में दर्शन देते हैं पितर, भूल से भी इन्हें खाली हाथ भेजने की न करें गलती, वरना हो जाएंगे पाप के भागीदारी

Recruitment of 40 thousand posts आपको बता दें कि आवेदन की भर्ती शुरु हो चुकी है, जो 23 सितंबर तक चलेगी। आइए जानते है आवेदन की प्रक्रिया। आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद हेड टीचर के पद पर क्ल्कि करके अपना आवेदन करना होगा।

Read More: बरसने को आतुर बदरा, प्रदेश में जमाया डेरा, मौसम विभाग ने जताई गरज-चमक के साथ बारिश की आशंका

वहीं इच्छुक उम्मीदवारों को किसी भी विश्वविद्यालय की मान्यता प्राप्त डिग्री होना अनिवार्य है और कम से कम 50 प्रतिशत होना चाहिए। वहीं महिलाओं के लिए 5 प्रतिशत की छुट दी गई है। इसके अलावा आपको शिक्षक या शहरी प्राथमिक शिक्षक के बेसिक ग्रेड शिक्षक के रुप में 8 वर्ष की नियमित सेवा अनुभव होना चाहिए।

Read More: नम्रता मल्ला ने दिखाया हुस्न का जलवा, ये अवतार देखकर आप भी नहीं हटा पाएंगे नजर

आपको बता दें कि हेडमास्टर के पदों पर अगर नियुक्त हो जाते है तो शुरुवाती वेतन करीब साढ़े 35 हजार रुपये और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर वेतन में किए जाने वाले संशोधन शामिल होंगे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक