Share Market Prediction : आपने भी किया है निवेश तो हो जाएं सावधान! इन शेयरों में मिल रहे गिरावट के संकेत |

Share Market Prediction : आपने भी किया है निवेश तो हो जाएं सावधान! इन शेयरों में मिल रहे गिरावट के संकेत

share market news, Share Market Prediction : जिन शेयरों में बिकवाली का दबाव दिखाई दे रहा है, उनमें HCL Tech और Gland Pharma शामिल हैं। इन शेयरों में काफी अधिक बिकवाली देखने को मिल रही है। इन शेयरों ने 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर दर्ज किया है। यह इन शेयरों में मंदी का संकेत है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : July 12, 2022/7:19 am IST

Share Market Prediction: नई दिल्ली। सोमवार को शेयर बाजार (Share Market) मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ था। वैश्विक बाजारों के कमजोर रुख के बीच आईटी शेयरों (IT Stocks) में बिकवाली देखने को मिली। रुपये के रेकॉर्ड निचले स्तर पर होने से भी जोखिम क्षमता पर असर पड़ा।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

सेंसेक्स सोमवार को 86.61 अंक यानी 0.16 फीसदी की गिरावट के साथ 54,395.23 अंक पर बंद हुआ था। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 4.60 अंक यानी 0.03 फीसदी की मामूली गिरावट के साथ 16,216 अंक पर बंद हुआ था।

सोमवार को टाटा स्टील, महिंद्रा एंड महिंद्रा, डॉ. रेड्डीज लैब, आईसीआईसीआई बैंक, एशियन पेंट्स, एक्सिस बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज शेयर में तेजी देखने को मिली।

read more: मकान मालिक ने किराएदार छात्र को बेरहमी से पीटा, फिर भी नहीं भरा मन तो प्राइवेट पार्ट में डाला पेट्रोल

आज कौन-से शेयर ट्रेंड में रह सकते हैं। मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) ने Blue Star, Borosil Renewables, Aegis Logistics, Cyient, Shilpa Medicare और Suven Pharma शेयर पर तेजी का रुख दिखाया है। एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है, यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

एमएसीडी (MACD) ने GMM Pfaudler, Gland Pharma, Birlasoft और TCS शेयर में मंदी का संकेत दिया है। इसका मतलब है कि अब इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।

read more:  महिला के प्राइवेट पार्ट में पड़ोसी ने डाला लोहे का सरिया, इस वजह से दिया घटना को अंजाम

इन शेयरों में मजबूत खरीदारी

जिन शेयरों में मजबूत खरीदारी देखने को मिल रही है, उनमें Adani Gas, Gujarat Fluorochem, Sumitomo Chemical, Eicher Motors, Phoenix Mills, Tube Investments और Coromandel International शामिल हैं। इन शेयरों ने अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लिया है। यह इन शेयरों में तेजी का संकेत देता है।

इन शेयरों में बिकवाली का दबाव

जिन शेयरों में बिकवाली का दबाव दिखाई दे रहा है, उनमें HCL Tech और Gland Pharma शामिल हैं। इन शेयरों में काफी अधिक बिकवाली देखने को मिल रही है। इन शेयरों ने 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर दर्ज किया है। यह इन शेयरों में मंदी का संकेत है।

 
Flowers