This business gives profits in every season, rain, heat and

हर मौसम में ये बिजनेस देता है मुनाफा, बाधा नहीं बनेगी बारिश-गर्मी और ठंडी…. जानें

स्टार्टप शुरु तो हो जाते हैं लेकिन किसी ना किसी वजह से बहोत सारे बंद भी हो जाते है। उन कारणो में से एक कारण मौसम भी है।इसिलिए हम आपको बताने वाले है, एसे बिजनेस आइडिया जो हर बारिश हो या ठंडी या फिर चाहे गर्मी हर मौसम में आपको मुनाफा देते रहेंगे । 

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : August 21, 2022/11:59 am IST

ALL Session Profit Business : भारत को जुगाड़ करने वालो का भी देश कहे तो बड़ी बात नही होगी। प्रधानमंत्री के मेक इन इंडिया(Make In India) और स्टार्टप इंडिया(startup India) जैसे प्रोगाम के बाद युवाओं को नया बिजनेस शुरुकरने में मदद मिल रही है। देश के अलग अलग कोने में स्टार्टप को लेकर प्रोग्राम किए जा रहे है। स्टार्टप शुरु तो हो जाते हैं लेकिन किसी ना किसी वजह से बहोत सारे बंद भी हो जाते है। उन कारणो में से एक कारण मौसम भी है।इसिलिए हम आपको बताने वाले है, एसे बिजनेस आइडिया जो हर बारिश हो या ठंडी या फिर चाहे गर्मी हर मौसम में आपको मुनाफा देते रहेंगे ।

Read More: दिल्ली पुलिस का नया अभियान शुरू, यातायात नियमों में किया बड़ा बदलाव, यहां देखें नए नियम… 

 ब्रेकफास्ट ज्वाइंट (Breakfast Joint)

जीवन की तीन बुनियादी आवश्यकताओं में से एक खानपान, व्यवसाय के लिए एक बेहतर विकल्प है। इसलिए, छोटे पैमाने पर बिज़नेस (Small Scale Business) शुरू करने के लिए ब्रेकफास्ट ज्वाइंट एक अच्छा बिज़नेस है।इस बिज़नेस में जब तक अच्छा भोजन परोसा जाएगा तब तक आपके पास ग्राहकों की कमी कभी नहीं होगी। बेशक, एक स्टार्ट-अप बिज़नेस (Start-up) के लिए आपके पास बहुत से खाने के विकल्प (Food options) या बड़ी मेन्यू-लिस्ट होने की ज़रूरत नहीं है। इसकी शुरुआत केवल खाने के कुछ विकल्पों के साथ की जा सकती है, जैसे कि पारंपरिक नाश्ता जिसके साथ स्नैक्स (Snacks) भी रखे जा सकते है। अगर दूसरे बिजनेस की बात करें तो उसमें तो आपके पास सिर्फ मोबाइल लैपटॉप तो काम हो जाएगा।

Read More: बंद कमरे में पार्टी की महिला नेत्री संग नेता जी का रोमांस ! अचानक आ धमकी बीवी, फिर चप्पलों से दे दनादन, Video वायरल 

ब्लॉगिंग (Blogging)

घर बैठे पैसे कमाने के लिए इंटरनेट आधारित छोटा बिज़नेस (Small Business)  करना है तो आप ब्लॉगिंग, वी-लॉगिंग (Video Blogging) के ज़रिए बिज़नस कर सकते हैं। यहां दिलचस्प बात ये है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस विषय पर लिखते हैं या किसके बारे में वीडियो बनाते हैं। यहां तक कि बहुत से बड़े कलाकार भी हैं, जो अपनी पहुंच को बढ़ाने के लिए इसे एक अच्छा तरीका मानते है, जिनमें स्टैंड-अप कॉमेडियन भी शामिल हैं। उद्देश्य यही होता है कि दिलचस्प कॉन्टेंट के माध्यम से व्लॉग के दर्शकों या ब्लॉग के पाठकों की संख्या बढ़े। कुछ व्लॉग प्लेटफार्मों के मामले में दर्शकों की संख्या के आधार पर भुगतान किया जाता है. जबकि अधिकांश ब्लॉग के मामले में, गूगल एडसेंस (Google Adsense) के माध्यम से विज्ञापन मिलते हैं।

read More: अब भारत बनेगा टेक गुरू! IIT ने दुनिया के 7 बड़े देशों में अपनी शाखा खोलने रखा प्रस्ताव

ये दो बिजनेस आपको कभी आपका हांथ खाली नही रखेंगे ना ही आपको पैसे से कमजोर होने देंगे। इसके लिए आपको थोड़ी मार्केट रिसर्च और थोड़ा प्लैन कर के जमीन पर उरना चाहिए, क्यूंकि आपको प्रॉफिट का अंदाजा 3 सो 6 महीनो के बाद समझ आएगा। एसे ही बिजनेस आइडिया के लिए जुडे रहिए। IBC24 के साथ