Tracxn Technologies IPO to open on 10 October 2022

बंपर कमाई का गोल्डन चांस! ये कंपनी ला रही है IPO, ऐसे चेक करें प्राइस बैंड

Tracxn Technologies IPO : 4 अक्टूबर को इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हुआ, तो वहीं अगले सप्ताह एक और आईपीओ आने वाला है.

Edited By: , November 29, 2022 / 07:54 PM IST

Tracxn Technologies IPO : 4 अक्टूबर को इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हुआ, तो वहीं अगले सप्ताह एक और आईपीओ आने वाला है जिसमें आप निवेश कर धन कमा सकते हैं। आईपीओ के जरिए कमाई के कई मौके मिल रहे हैं। बता दें कि Tracxn Technologies (TTL) का आईपीओ 10 अक्टूबर को खुलेगा। आप 12 अक्टूबर तक इसमें निवेश कर सकते हैं।

यह पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS) आईपीओ होगा। इसके तहत कंपनी प्रमोटर्स और शेयरहोल्डर्स 38,672,208 इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश करेंगे। शेयरों की बिक्री होने पर कंपनी को इस IPO से 309 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद है। बेंगलुरु स्थित मार्केट इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म Tracxn Technologies ने अपने आईपीओ के लिए 75 से 80 रुपये प्रति इक्विटी शेयर का प्राइस बैंड निर्धारित किया है। इसमें निवेशक 185 इक्विटी शेयरों तक के लिए बोली लगा सकेंगे।

यह भी पढ़ें :  बिजली विभाग में ट्रांसफर की प्रक्रिया शुरू, इस तरह से कर्मचारी कर सकेंगे आवेदन, जानें आखरी तारीख

Tracxn Technologies की शुरुआत साल 2012 में की गई थी। इसके फाउंडर नेहा सिंह और अभिषेक गोयल हैं। बिजनेस टुडे की मानें तो इक कंपनी को रतन टाटा, the NRJN फैमिली ट्रस्ट, नीरज अरोरा, सचिन बंसल, बिन्नी बंसल, अमित रंजन समेत अन्य से निवेश मिला था। काम की बात करें तो यह प्राइवेट कंपनियों के लिए मार्केट इंटेलिजेंस डाटा मुहैया कराती है। कंपनी के पास एसेट-लाइट बिजनेस मॉडल है और एक सर्विस SaaS आधारित प्लेटफॉर्म ट्रैक्सएन के रूप में सॉफ्टवेयर संचालित करती है। 30 जून 2022 तक कंपनी के 58 देशों में 1,139 कस्टमर अकाउंट हैं और 3,271 यूजर्स हैं।

यह भी पढ़ें : मिशन 2023 के पहले प्रदेश में भाजपा का मास्टर प्लान तैयार, बदले जाएंगे इन जिलों के जिला अध्यक्ष…देखें

इन्वेस्टर्स के लिए 10 फीसदी कोटा रिजर्व

इस आईपीओ के जरिए Tracxn Technologies के को-फाउंडर अभिषेक गोयल 7,662,655 शेयर, जबकि नेहा सिंह भी 7.66 लाख स्टॉक्स की बिक्री कर सकते हैं, जबकि प्रमोटर्स में शामिल ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट के फाउंडर बिन्नी बंसल और सचिन बंसल प्रत्येक 12.6 लाख स्टॉक्स बेचने पर विचार कर रहे हैं। एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, इस आईपीओ में योग्य संस्थागत निवेशकों के लिए 75 फीसदी कोटा रिजर्व होगा, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों का कोटा 15 फीसदी होगा। इसके अलावा रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए 10 फीसदी कोटा रिजर्व होगा।