twitter recruitment

5000 कर्मचारियों को निकालने के बाद समझ आई एलन मस्क को ये बात, तुरंत शुरू करवा दी Hiring…जानें

ट्वीटर के नए अधिपति एलन मस्क ने लोगो से लोगो को निकालने का सिलसिला शुरू किया था। वो अब थमता नजर आज रहा हैं, एलन मस्क ने हाल ही में कुछ लोगों की दोबारा भर्ती की हैं, साथ ही साथ आगे के लिए हाइरिंग की जा रही हैं। एलन ने अब तक  पांच हजार से अधिक कर्माचारियों को निकाल दिया हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : November 27, 2022/6:24 pm IST

twitter recruitment : ट्वीटर के नए अधिपति एलन मस्क ने लोगो से लोगो को निकालने का सिलसिला शुरू किया था। वो अब थमता नजर आज रहा हैं, एलन मस्क ने हाल ही में कुछ लोगों की दोबारा भर्ती की हैं, साथ ही साथ आगे के लिए हाइरिंग की जा रही हैं। एलन ने अब तक  पांच हजार से अधिक कर्माचारियों को निकाल दिया हैं। लेकिन ट्वीटर के अपकंमिंग प्लान 2.0 के लिए हाइरिंग भी शुरू कर दी हैं। एलन मस्क ने हाल ही में ब्लू टिक को लेकर भी गाइड लाइन जारी की थी।

जिसमें ट्वीटर के ब्लू टिक के लिए 7.99 डॉलर पे करने के लिए कहा गया था। लेकिन बाद एलन ने ये नियम वापस ले लिया था। टेस्ला फाउंडर मस्क ने इस बार माइक्रोब्लॉगिंग वेवसाइट ट्वीटर के लिए नए फीचर्स के साथ कमाल की सिक्योरिटी मुहइया कराने की बात कही है। एलन ने नए बंदो को नौकरी देने का भी प्लान जनता के सामने रखा हैं।

इस मेल के वजह से लोगों ने छोड़ दी थी नौकरी

ट्वीटर ने रविवार के दिन ही कहा था कि उन्होंने अपने ट्विटर 2.0— द एवरिथिंग ऐप के लिए नौकरी देना शुरू कर दिया है। इस पर मस्क ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि वर्ल्ड क्लास सॉफ्टवेयर के दिग्गज ट्विटर से जुड़ रहे हैं। इससे पहले हजारों सॉफ्टवेयर इंजीनियरों ने ट्विटर अपनी इच्छा से छोड़ दिया था. उन्होंने ऐसा इसलिए किया था।

क्योंकि मस्क ने एक अल्टीमेटम वाला ईमेल भेजा था। जिसमें उन्होंने कर्मचारियों से येस पर क्लिक करने को कहा था। अगर वे बेहद सख्त वर्क कल्चर के लिए तैयार हैं। बहुत से सॉफ्टवेयर इंजीनियरों ने येस पर नहीं क्लिक किया और कंपनी को छोड़ने का फैसला किया।  करीब 1200 सॉफ्टवेयर इंजीनियरों के कंपनी को छोड़ देने के बाद, मस्क ने कोडिंग जानने वाले दूसरे कर्मचारियों से उनसे मिलने को कहा।

Read More: Sarkari Naukri 2022: रक्षा और स्वास्थ्य मंत्रालय में इन पदों पर निकली है बंपर भर्ती, फटाफट करें अप्लाई, कहीं मौका निकल न जाए 

यहां के लिए हो रही हाइरिंग

twitter recruitment मस्क ने कहा था कि टेक्नोलॉजी स्टैक के बड़े हिस्से को शुरुआत से दोबारा बनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा था कि जापान, भारत, इंडोनेशिया और ब्राजील में नई इंजीनियरिंग टीमें बनानी होंगी। ट्विटर की मानव संसाधन टीम वैश्विक तौर पर इंजीनियरिंग और सेल्स के लिए लोगों की नियुक्ति कर रही है।

मस्क ने यह भी कहा था कि ट्विटर के यूजर एक्टिव मिनट्स अभी रिकॉर्ड ऊंचे स्तर पर हैं। उन्होंने किया था कि हेट स्पीच वाले ट्वीट कम हो गए हैं। और नए यूजर के साइन अप भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं। मस्क ने बताया कि ट्विटर 2.0 के साथ फोकस वीडियो और एडवरटाइजिंग को मनोरंजन के तौर पर पेश करने पर होगा।

Read More: Mysterious house: कपल ने खरीदा 130 साल पुराना ‘रहस्यमयी’ घर, अंदर जाकर देखा तो उड़ गए होश!