UP government canceled more than 2 crore ration cards

सरकार ने रद्द किए 2 करोड़ से ज्‍यादा राशन कार्ड! फटाफट चेक करें कही आपका नाम भी तो नहीं है शामिल

सरकार ने रद्द किए 2 करोड़ से ज्‍यादा राशन कार्ड! फटाफट चेक करें कही आपका नाम भी तो नहीं है शामिल! canceled more than 2 crore ration cards

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : October 15, 2022/4:52 pm IST

नईदिल्ली। canceled more than 2 crore ration cards अगर आप भी राशनकार्ड धारक हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, सरकार देशभर के डुप्लीकेट और जाली 2 करोड़ 41 लाख राशन कार्ड रद्द कर दिए है। बताया जा रहा है कि देशभर में जाली राशनकार्ड के जरिए कई लोग फ्री में राशन का फायदा उठा रहे थे। जिसके बाद सरकार अब शख्त हो गए और 2 करोड़ से ज्यादा लोगों के राशन कार्ड को रद्द कर दिए है।

Read More: Women asia cup 2022: भारतीय टीम को जीत के लिए 66 रनों का लक्ष्य, श्रीलंका की पारी 65 रनों पर सिमटी 

canceled more than 2 crore ration cards जानकारी के अनुसार यूपी सरकार मामले को संज्ञान में लिया और फूड एंड सप्‍लाई कमि‍शनर मार्कडेय शाही ने सभी कलेक्‍टर और ज‍िला आपूर्त‍ि अध‍िकार‍ियों को न‍िर्देश द‍िए हैं। बताया जा रहा है कि सरकार को पिछले कई दिनों से शिकायते मिल रही थी। जिसके बाद अपात्र कार्ड धारकों के ल‍िए नेशनल फूड स‍िक्‍योर‍िटी एक्‍ट के तहत अभ‍ियान चलाया।

Read More: धनतेरस के दिन करे ये तीन काम, माता लक्ष्मी दूर करेगी सारे कष्ट 

आपको बता दें कि आप भी अपना राशन कार्ड को निरस्त नहीं कराया तो आपका भी राशनकार्ड सत्यापन के बाद रद्द हो जाएगी और सरकर ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा सकती है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक