India Post Recruitment for Gramin Dak Sevak Posts

सरकारी नौकरी : 10वीं पास युवाओं को बड़ा मौका, बिना परीक्षा के डाक विभाग में मिलेगी नौकरी, देखें डि​टेल्स

जम्मू और कश्मीर पोस्टल सर्कल ने 266 से अधिक रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार 29 अक्‍टूबर तक आवेदन दर्ज कर सकेंगे।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : October 1, 2021/2:23 pm IST

नई दिल्ली। सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक पदों पर भर्ती निकाले हैं। जम्मू और कश्मीर पोस्टल सर्कल ने 266 से अधिक रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार 29 अक्‍टूबर तक आवेदन दर्ज कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें: दिल्ली मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों को लगाया लाखों रुपए का चूना, न्याय की आस लेकर थाने पहुंचे पीड़ित

नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया 30 सितंबर से शुरू हो चुकी है। उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जारी नोटिफिकेशन चेक करें। आपको ये जानकर खुशी होगी कि 10वीं पास उम्‍मीदवार भी इस भर्ती के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। उम्‍मीदवारों का चयन 10वीं के नंबरों के आधार पर मेरिट के माध्‍यम से होगा।

ये भी पढ़ें:  पहले खिलाया जहर, फिर सौतन के बच्चों का गला दबाकर उतारा मौत के घाट, जानिए महिला ने क्यों की ये शर्मनाक करतूत

इन पदों पर होगी भर्ती
– ग्रामीण डाक सेवक
– शाखा पोस्टमास्टर
– सहायक शाखा पोस्टमास्टर
– डाक सेवक

ये भी पढ़ें:  दिग्विजय सिंह की मानसिक स्थिति बिगड़ती जा रही, इलाज करवाना चाहिए, शिशु मंदिर के पूर्व छात्रों ने दी नसीहत

बता दें कि उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड और ऑफलाइन मोड दोनों के माध्यम से कर सकते हैं। भर्ती से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें। वरना आपका आवेदन निरस्त हो सकता है।

ये भी पढ़ें: 27 प्रतिशत OBC Reservation पर हाईकोर्ट में सुनवाई टली, 7 October को होगी अंतिम सुनवाई

 

देखें डिटेल्स CLICK Link