Dhamtari Road Accident News : तीन महीनों में 55 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल, आखिर धमतरी में क्यों कम नहीं हो रहे सड़क हादसें? | 55 people died, more than 100 injured in three months

Dhamtari Road Accident News : तीन महीनों में 55 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल, आखिर धमतरी में क्यों कम नहीं हो रहे सड़क हादसें?

Dhamtari Road Accident News : धमतरी जिले की सड़के आए दिन खून से लाल हो रही है। सड़क हादासों में लगातार लोगों की जान भी जा रही है।

Edited By :   |  

Reported By: Devendra Mishra

Modified Date:  April 7, 2024 / 11:46 AM IST, Published Date : April 7, 2024/11:46 am IST

धमतरी : Dhamtari Road Accident News : धमतरी जिले की सड़के आए दिन खून से लाल हो रही है। सड़क हादासों में लगातार लोगों की जान भी जा रही है। वहीं हादसों पर रोक लगाने पुलिस प्रशासन द्वारा कोई ठोस कारगर कदम नही उठाए जा रहे है। इससे सड़क हादासों में बढोतरी हो रही है। अगर आंकड़ों की बात करें तो जनवरी 2024 से लेकर अब तक जिले में करीब 120 सड़क दुर्घटना हुई है। इसमें 100 से ज्यादा व्यक्ति घायल हुए है और 55 लोगों की जान चली गई। ऐसे में जिले में बढ़ते हादसों के अब पुलिस दुर्घटनाजन्य क्षेत्रों की पहचान कर हादसो पर रोक लगाने जरूरी कदम उठाने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ें : Kawasi Lakhama News: आखिरकार लखमा ने कर दिया बड़ा खुलासा.. क्यों मिली विस चुनाव में हार’.. दर्द भी छलका

इस वजह से हो रही दुर्घटना

Dhamtari Road Accident News :  दरअसल लगातार जनसंख्या में हो रही वृध्दि और हर साल बढ़ते वाहनो की संख्या के कारण सड़को में यातायात का दबाव बढ़ गया है। इसके साथ ही शहर में बेतरतीब वाहनो की पार्किंग और नशे में वाहन चलाना ये भी हादसे का एक बड़ा कारण है। इसके कारण से रोजना सड़क दुर्घटना हो रही है। दूसरी ओर यातायात नियमों को तोड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई नही होने से अधिकांश वाहन चालक लापरवाही से वाहन चलाते है।

https://www.ibc24.in/sport/roman-reigns-vs-cody-rhodes-wwe-championship-match-in-wrestlemania-xl-2452160.html/amp म

हादसों को रोकने के लिए पुलिस उठा रही ये कदम

Dhamtari Road Accident News :  बहरहाल पुलिस प्रशासन का कहना है कि सड़क हादसों में कमी लाने के लिए जिले में लगातार जागरूकता अभियान चलाकर लोगो को यातायात नियमो की जानकारी दे रहे है। इसके अलावा सड़क हादसों में कमी लाने के लिए कई तरह की प्रयास पुलिस विभाग व्दारा की जा रही है। वहीं एसपी का कहना है कि पुलिस एजुकेशन, एलुमीनेशन और इंजीनियरिंग यानि ट्रिपल ई पर काम कर रही है। इससे सड़क हादसों पर रोक लगाई जा सके।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp