7th Pay Commission: Karmachari Union On indefinite Strike From Today

DA-HRA की मांग को लेकर कर्मचारी-कर्मचारियों का आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल, स्कूल बंद, कामकाज हो सकता है ठप

कर्मचारी-कर्मचारियों का आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल! 7th Pay Commission: Karmachari Union On indefinite Strike From Today for Hike DA HRA

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : August 22, 2022/8:36 am IST

रायपुर: Karmachari Union On indefinite Strike महंगाई भत्ता-DA और गृह भाड़ा भत्ता-HRA बढ़ाने की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ के कर्मचारी संगठन सोमवार से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जा रहे हैं। दावा है कि, इस हड़ताल में 96 कर्मचारी-अधिकारी संगठन शामिल हो रहे हैं। इसमें न्यायिक सेवा अधिकारी-कर्मचारी संघ और कनिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी संघ भी शामिल हो रहा है।

Read More: प्रदेश के इन 6 जिलों में बंद रहेंगे सभी स्कूल, इस वजह से लिया गया ये फैसला 

Karmachari Union On indefinite Strike फेडरेशन का दावा है कि इस हड़ताल में प्रदेश के चार लाख से अधिक अधिकारी-कर्मचारी शामिल होंगे। इसकी वजह से अगले कुछ दिनों तक स्कूलों में पढ़ाई, न्यायिक प्रक्रिया, राजस्व मामलों के निपटारे से लेकर सामान्य सरकारी कामकाज ठप हो सकता है।

Read More: उप्र : छात्रा से छेड़छाड़ के आरोप में प्रधानाध्यापक गिरफ्तार

रायपुर के धरना स्थल पर हड़ताल जारी रहने तक सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक धरना और सभा की जाएगी। हड़ताली अधिकारी-कर्मचारी जिला और ब्लॉक मुख्यालयों पर भी धरना देंगे। आंदोलन को लेकर सरकार भी सख्ती के मूड में है। सरकार के पास एस्मा लगाने का भी विकल्प मौजूद है। कलेक्टरों को वैकल्पिक व्यवस्था से कामकाज जारी रखने को कहा गया है। दावा है कि कई संगठनों ने हड़ताल से खुद को पीछे खींच लिया है।

Read More: Chhattisgarhi News : दिनभर की खास खबरें छत्तीसगढ़ी में | हमर बानी हमर गोठ | 22 August 2022

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक