Balrampur District Name on Golden Book Of World Record

बलरामपुर जिले ने बनाया अनोखा कीर्तिमान, 300 गाँवों में एक साथ किया गया ये काम, गोल्डन बुक में दर्ज हुआ नाम..

Edited By :   Modified Date:  August 15, 2023 / 08:37 PM IST, Published Date : August 15, 2023/7:52 pm IST

बलरामपुर: जिले में आज पुलिस की पहल से जिले भर में 325 गाँव मे 650 टीमों द्वारा बॉलीवाल का मैच खेला गया जिसके लिए पुलिस ने सभी टीमो को खेल किट का भी वितरण किया था। (Balrampur District Name on Golden Book Of World Record) इस दौरान गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम भी जिले में मौजूद थी ,जिनके द्वारा पुलिस के इस आयोजन को गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के रूप में दर्ज करते हुए जिले के एसपी को बधाई दी गई है, इस दौरान जिले के कलेक्टर और जिला पंचायत की सीईओ भी मौजूद रही।

बता दे कि बलरामपुर जिले के एसपी ने खेल के साथ साथ सामुदायिक पुलिस को बढ़ावा देने के लिए अच्छी पहल की है। जिसके तहत जिले में 325 ग्राम पंचायतों में ग्राम खेल समिति का गठन कर बॉलीबाल मैच का आयोजन करवाया गया जिसमें 650 टीमो ने भाग लिया। इसका उद्देश्य ग्रामीण युवाओं को खेल से जोड़ने के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस की पहुँच बेहतर हो सके और पुलिस का सूचना तंत्र मजबूत हो सके, साथ ही ग्रामीण अपनी बातों को प्रशासन तक आसानी से पहुचा सके ताकि उनकी समस्याओं का निराकरण भी हो सके।

वृंदावन में पुरानी इमारत का छज्जा गिरा, 4 लोगों की हुई की मौत

इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में छिपी हुई खेल प्रतिभा इस आयोजन से बाहर आ सके ,जिसके बाद अच्छे खिलाड़ियो को राष्ट्रीय स्तर तक खेलने का मौका भी पुलिस प्रशासन उपलब्ध कराएगा। (Balrampur District Name on Golden Book Of World Record) वही जिले में पुलिस द्वारा बालीवाल के इस बृहद आयोजन का आंकलन करने के लिए गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम भी आई हुई थी। जिसकी ने बताया है की ये अपने आप मे एक अनोखा आयोजन था जिसका आंकलन हमारी टीम द्वारा की गई है और जिसके बाद जिले में एक साथ 325 गाँव में 650 टीमो के द्वारा बालीवाल मैच का आयोजन एक ही दिन में सम्पन्न कराया गया है,जिसके बाद पुलिस के इस आयोजन को आज गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है जिसके तहत जिले के एसपी को उसका प्रमाणपत्र भी दे दिए गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 
Flowers