Congress made allegation on PM Modi in Biranpur case

“देश में रोहिंग्या मुसलमान आए है, तो इसके लिए गृहमंत्री और प्रधानमंत्री दोषी है” बिरनपुर भड़काऊ पोस्ट मामले में कांग्रेस ने लगाया गंभीर आरोप

"देश में रोहिंग्या मुसलमान आए है, तो इसके लिए गृहमंत्री और प्रधानमंत्री दोषी है" बिरनपुर भड़काऊ पोस्ट मामले में कांग्रेस ने लगाया गंभीर आरोप

Edited By :   Modified Date:  April 15, 2023 / 12:45 PM IST, Published Date : April 15, 2023/12:43 pm IST

बेमेतरा : Congress made allegation on PM Modi in Biranpur case : बिरनपुर में हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद सोशल मीडिया में हेट स्पीच के लिए पुलिस ने भाजपा के आठ पदाधिकारियो को नोटिस जारी किया है। जिसके बाद प्रदेश में राजनीति तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि पिछले दिनो हुई हिंसा के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओ के ट्विटर हैंडल, फेसबुक समेत कई सोशल साईट्स पर भड़काऊ बयान पोस्ट किये गये थे। जिसकी पिछले दिनो कॉग्रेस संचार विभाग के चेयरमेन समेत कई पदाधिकारियो ने एसएसपी रायपुर से इसकी जांच की मांग की थी। जिसके बाद पुलिस की सायबर सेल की आईटी टीम जांच में जुटी थी।

Read More : VIDEO: देर रात पेट्रोल पंप पर ऐसी हरकत कर रहे थे 3 युवक, CCTV में कैद हो गई करतूत

जिसके बाद टीआई सिविल लाईन थाना ने शुक्रवार को आठ भाजपा पदाधिकारियो के खिलाफ नोटिस जारी किये गये। पुलिस ने जिन भाजपा पदाधिकारियों को हेट स्पीच के लिए नोटिस इशू किया गया है। उनमें सुनील एस पिल्लई- प्रदेश आईटी सेल प्रभारी (बीजेपी छत्तीसगढ़ ट्विटर हैंडल), संजय श्रीवास्तव -भाजपा प्रदेश प्रवक्ता, केदार नाथ गुप्ता -अध्यक्ष भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ, योगी साहू- मंडल अध्यक्ष भाजपा युवा मोर्चा, कमल शर्मा- विभाग संयोजक भाजपा युवा मोर्चा, शुभांकर -भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष डीडी नगर और नंदन जैन- कोषाध्यक्ष छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा समेत बिट्टू पानीग्रही- भाजपा कार्यकर्ता को नोटिस जारी की है।

नोटिस मिलने के बाद राजनीति तेज हो गई है जिसमें भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि बिरनपुर की घटना के बाद राज्य सरकार पूरी तरह से फेलियर है। घटना से छत्तीसगढ़ बदनाम हुआ है, भूपेश बघेल की सरकार के कारण। बदनामी छिपाने के लिए अब सरकार दबाव की राजनीति कर रही है। चुनावी वर्ष है सरकार एक्सपोज हो चुकी है ऐसे समय में विपक्ष के कार्यकर्ताओं को नोटिस देकर हराश किया जा रहा है, लेकिन लोकतंत है हम हर बिंदु का जवाब पुख्ता तरीके से देंगे, लेकिन विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास राज्य सरकार न करें क्योंकि यदि आपकी सरकार फेल है तो अपनी असफलता को दूर करने का प्रयास करिए विपक्ष की आवाज को नही। वहीं कांग्रेस संचार विभाग के चेयरमेन सुशील आनंद ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा सिर्फ जाति के आधार पर राजनीति करती है।

Read More : बिरनपुर: भड़काऊ बयान और पोस्ट करने वाले 8 भाजपा नेताओं को पुलिस ने थमाया नोटिस, दो दिन के भीतर मांगा जवाब

Congress made allegation on PM Modi in Biranpur case : इनके ही ट्विटर हैंडल औऱ बाकी सोशल मीडिया में हिंसा फैलाने के लिए भड़काऊ भाषण दिये गये है। जिसमें छत्तीसगढ़ को जिहादगढ़ कहकर अपमानित किया गया है। भाजपा बताये कि कहां छत्तीसगढ़ में रोहिंग्या मुसलमान बसाये गये है? राज्य सरकार जरूर कार्रवार्ई करेगी। यदि भारत में रोहिंग्या मुसलमान पहुंच चुके है तो निश्चित तौर पर इसके लिए देश के गृहमंत्री औऱ प्रधानमंत्री दोषी है। फिलहाल जारी नोटिस का जवाब 17 अप्रैल के दोपहर 2 बजे तक जवाब देने को कहा गया है।

 

तहसीन जैदी की रिपोर्ट

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक