संविदा कर्मचारियों के लिए आई बड़ी खबर! CM Bhupesh Baghel big announcement for contract employees

संविदा कर्मचारियों के लिए आई बड़ी खबर! सीएम भूपेश बघेल कर सकते हैं बड़ा ऐलान

big announcement for contract employees : नियमितीकरण की मांग कर रहे संविदाकर्मियों को सीएम 15 अगस्त को बड़ा तोहफा मिल सकता है।

Edited By :   Modified Date:  August 14, 2023 / 02:45 PM IST, Published Date : August 13, 2023/7:18 pm IST

रायपुर: big announcement for contract employees : छत्तीसगढ़ में आने वाले कुछ समय में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव को देखते हुए सीएम भूपेश बघेल जनता से लेकर कर्मचारियों को बड़ी सौगातें दे रहे हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि विधानसभा चुनाव से पहले सीएम भूपेश बघेल एक बड़ा मास्टर स्ट्रोक चलने की तैयारी कर रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि नियमितीकरण की मांग कर रहे संविदाकर्मियों को सीएम 15 अगस्त को बड़ा तोहफा मिल सकता है। सीएम भूपेश बघेल 15 अगस्त को दैनिक वेतन भोगी, संविदाकर्मी और अनियमित दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों को नियमित करने की घोषणा कर सकते हैं। हालांकि इस मामले में अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें : तिरंगा यात्रा के दौरान तहसीलदार की हार्ट अटैक, इलाज के दौरान हुई मौत 

छत्तीसगढ़ सरकार ने मांगी जानकारी

big announcement for contract employees :  छत्तीसगढ़ सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी शासकीय विभागों को सर्कुलर भेजकर नए सिरे से संविदा कर्मी, दैनिक वेतन भोगियों और अनियमित दैनिक श्रमिकों की जानकारी मांगी है। यह जानकारी विभागों को अंदर सरकार को देनी है। माना जा रहा है कि यह जानकारी मंगाने का उद्देश्य यह है कि अब सरकार इन्हें सीधे नियमित करने वाली है। खास बात यह भी है कि साल 2004 से लेकर 2018 और 2019 से 2023 के बीच रखे गए कर्मचारियों का अलग-अलग ब्यौरा मांगा गया है।

यह भी पढ़ें : Independence Day 2023 : स्वतंत्रता दिवस के लिए तैयारियां पूरी, PM मोदी लाल किले से करेंगे राष्ट्र को संबोधित, यहां देखें पूरी रिपोर्ट 

इतने कर्मचारियों को हो सकता है फायदा

big announcement for contract employees :  विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, 47 विभागों में अनियमित और दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों की संख्या करीब 50 हजार 385 है। वहीं, संविदा और अन्य की संख्या 36 हजार 871 है। राज्य सरकार ने इन सभी कर्मचारियों का ब्यौरा मांगा है। सूत्रों की मानें 15 अगस्त को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कर्मचारियों के नियमति करने की घोषणा कर सकते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें