Chhattisgarh govt job 2022: recruitment in ministry, 8th pass youth apply

Chhattisgarh govt Job 2022 : मंत्रालय में निकली बंपर भर्ती, 8वीं पास युवा भी करें अप्लाई, नोटिफिकेशन जारी

Chhattisgarh govt Job 2022 : छत्तीसगढ़ मंत्रालय में कुल 80 पदों पर भर्ती होगी। इसके लिए लोक सेवा आयोग ने नोटिफिकेशन जारी किया है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : June 5, 2022/1:08 pm IST

रायपुर। CG Peon Jobs Bharti 2022 : नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। ( Chhattisgarh govt Job 2022 ) छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने मंत्रालय में चपरासी की भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। छत्तीसगढ़ मंत्रालय में कुल 80 पदों पर भर्ती होगी। इसके लिए लोक सेवा आयोग ने नोटिफिकेशन जारी किया है। ( Chhattisgarh govt Job 2022 )  बता दें ​कि पहली बार लोक सेवा आयोग ने चपरासी की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

यह भी पढ़ें:  स्वर्ण मंदिर में घुसे आतंकवादियों को निकालने भारतीय सेना ने चलाया था ऑपरेशन ब्लू स्टार, इतिहास में दर्ज है कई और घटनाएं

इस तारीख से करें अप्लाई

मंत्रालय में चपरासी की भर्ती के लिए पहली बार छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने विज्ञापन जारी किया है। 80 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 जून से शुरू हो जाएगी, जो 2 जुलाई तक चलेगा। ( Chhattisgarh govt Job 2022 ) इच्छुक उम्मीदवार लोक सेवा आयोग के ऑफिशियल वेबसाइट https://www.psc.cg.gov.in/ में जाकर आसानी से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में कार के ट्रक से टकराने से 5 लोगों की मौत, मृतकों में एक ही परिवार के 3 बच्चे

देखें नोटिफिकेशन

स्थानीय निवासियों के लिए फीस माफ!

Chhattisgarh govt Job 2022 : आपकी जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ के स्थानीय निवासियों को फीस देना नहीं पड़ेगा। वहीं बाहर के उम्मीदवारों को तय राशि जमा करना होगा। बता दें कि राज्य सरकार ने भर्ती परीक्षा में फीस माफ करने का ऐलान किया है। जिसके बाद अब प्रतियोगिता परीक्षा में राज्य के स्थानीय उम्मीदवारों को इसका फायदा मिल रहा है।

यह भी पढ़ें:  अजय सिंह बिष्‍ट से कैसे बने योगी आदित्यनाथ ? जानिए एक संन्यासी से दोबारा CM बनने तक का सफर

देखें नोटिफिकेशन

योग्यता

मंत्रालय में निकली चपरासी भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 8वीं पास है। इसके अलावा अभ्यार्थी को साइकिल चलाना आना चाहिए।

यह भी पढ़ें:  शाहरुख खान की पहली पैन इंडिया Movie ‘जवान’ का टीजर रिलीज, किंग खान को नए अवतार में देखकर फैंस भी हैरान

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु सीमा आरक्षण पदों के अनुसार निर्धारित किया गया है। कुछ नियमों के तहत बदलाव भी किया जा सकता है। फिलहाल उम्मीदवार आवेदन जमा करने से पहले नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें। वरना आवेदन निरस्त किया जा सकता है।

देखें नोटिफिकेशन

यह भी पढ़ें:  World Environment Day: गंगा किनारे के गांवों में नैचुरल फार्मिंग को प्रोत्साहन, 13 बड़ी नदियों का संरक्षण, ‘मिट्टी बचाओ आंदोलन’ कार्यक्रम में बोले मोदी