Chhattisgarh School Holidays: छत्तीसगढ़ में कल से बंद रहेंगे सभी स्कूल, स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश |

Chhattisgarh School Holidays: छत्तीसगढ़ में कल से बंद रहेंगे सभी स्कूल, स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश

Chhattisgarh School Holidays: भीषण गर्मी देखते हुए प्रदेश के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। स्कूल शिक्षा विभाग ने छत्तीसगढ़ में कल से सभी स्कूल को बंद करने का आदेश जारी किया है।

Edited By :   Modified Date:  April 21, 2024 / 06:19 PM IST, Published Date : April 21, 2024/6:04 pm IST

Chhattisgarh School Holidays : रायपुर। छत्तीसगढ़ में इन दिनों पड़ भीषण गर्मी देखते हुए प्रदेश के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। स्कूल शिक्षा विभाग ने छत्तीसगढ़ में कल से सभी स्कूल को बंद करने का आदेश जारी किया है।

read more:  कांग्रेस को चारों खाने चित्त करने के लिए चाणक्य ज़रूरी, अमित शाह के दौरे पर विधायक अजय चंद्राकर का बड़ा बयान

बता दें कि कई जिले में भीषण गर्मी पड़ रही है। बदलते मौसम और गर्मी की वजह से बच्चे बीमार भी पड़ रहे हैं। हालाकि अवकाश के जारी इस आदेश में शिक्षकों को अलग रखा गया है। जिस पर शालेय शिक्षक संघ ने मांग की है भीषण गर्मी का प्रभाव शिक्षकों पर भी पड़ेगा अतः शिक्षकों को भी ग्रीष्म अवकाश प्रदान करते हुए राहत दिया जाए। चुनाव कार्य आदेश का यथावत शिक्षक पालन करेंगे।

read more:  सिपाही की पत्नी की मौत के बाद पुलिस महकमे में मचा हड़कंप, पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना में जारी किया आदेश…

आपको बता दें कि सामान्य तौर पर 1 मई से ग्रीष्म कालीन छुट्टियां शुरू होती हैं लेकिन भीषण गर्मी को देखते हुए प्रशासन ने करीब 10 दिन पहले ही छुट्टियों को आदेश जारी कर दिया है। बता दें कि प्रदेश के कई जिलों में देह तपा देने वाली गर्मी पड़ने लगी थी जोकि मासूम बच्चों पर बुरा प्रभाव डाल रही थी। जिसे देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने यह आदेश जारी किया है।

Chhattisgarh School Holidays आप इस आदेश को नीचे पढ़ सकते हैं —

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें- https://www.facebook.com/IBC24News

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp