desh ka pehla kisan school kahan hai

देश के पहले किसान स्कूल में हुआ छत्तीसगढ़ी कवि सम्मेलन का आयोजन, पद्मश्री फूलबासन बाई यादव ने कही ये बात….

देश के पहले किसान स्कूल में हुआ छत्तीसगढ़ी कवि सम्मेलन का आयोजन : desh ka pehla kisan school kahan hai desh ka pehla kisan school kahan hai

Edited By :   Modified Date:  June 27, 2023 / 08:15 PM IST, Published Date : June 27, 2023/8:15 pm IST

जांजगीर-चाम्पा । जांजगीर-चाम्पा के बहेराडीह गांव में स्थित देश के पहले किसान स्कूल में वरिष्ठ पत्रकार कुंजबिहारी साहू की 48वीं जन्म जयंती के अवसर पर छत्तीसगढ़ी कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पद्मश्री फूलबासन बाई यादव भी पहुंची और कवि सम्मेलन में शामिल होने के साथ ही समूह की महिलाओं से चर्चा की। यहां उन्होंने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रोत्साहित किया। साथ ही, छत्तीसगढ़ी कवि सम्मेलन कार्यक्रम की सराहना की।

यह भी पढ़े : ग्वालियर में लगे CM शिवराज के आपत्तिजनक पोस्टर, पार्टी कार्यकर्ताओं ने दर्ज करवाई FIR

किसान स्कूल बहेराडीह में आयोजित छत्तीसगढ़ी कवि सम्मेलन में कवि रमेश सोनी, अरुण तिवारी, अनुभव तिवारी, कौशल दास महन्त, सुरेश पैगवार, रघुनाथ राठौर ने अपनी कविताओं के माध्यम से लोगों को अलग-अलग सन्देश दिया। यहां पद्मश्री फूलबासन देवी यादव ने छत्तीसगढ़ी कवि सम्मेलन की तारीफ करते हुए कहा कि स्थानीय भाषा में आयोजन कर किसान स्कूल ने समाज में बड़ा सन्देश देने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए वे लगातार प्रयास कर रही हैं। समूह से लाखों महिलाएं जुड़ चुकी हैं और आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर हुई हैं। आगे भी महिलाओं को जागरूक करने सतत प्रयास जारी रहेगा।

यह भी पढ़े : मानसून में ऐसे कपड़ों से अपने लुक को बनाए स्टाइलिश