Chhattisgarhi singer Nitin Dubey gave a free performance on stage

जमकर हो रही सिंगर नितिन दुबे की चर्चा, एक मंच पर लिया लाखों रुपए और दूसरे मंच पर दी निःशुल्क प्रस्तुति

एक मंच पर लिया लाखों रुपए और दूसरे मंच पर दी निःशुल्क प्रस्तुतिः Chhattisgarhi singer Nitin Dubey gave a free performance on stage

Edited By :   Modified Date:  March 1, 2023 / 09:37 PM IST, Published Date : March 1, 2023/9:37 pm IST

रायपुरः छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध गायक संगीतकार और अभिनेता नितिन दुबे के एक ही दिन में दो प्रस्तुति को लेकर काफ़ी चर्चा हो रही है क्योंकि पहली प्रस्तुति में उन्होंने लाखो रुपए फीस लिए और दूसरी तरफ उसी दिन एक छोटे से गांव में जाकर उन्होंने निःशुल्क प्रस्तुति दी। आज छत्तीसगढ़ के सिंगिंग सुपरस्टार नितिन दुबे के लाखों करोड़ों फैन्स हैं और मंच पर उनकी एक झलक पाने के लिए हज़ारों की संख्या में दर्शक आते हैं। नितिन दुबे छत्तीसगढ़ के सर्वश्रेष्ठ गायकों में से एक हैं और मंचीय प्रस्तुति में भी नितिन दुबे का कोई तोड़ नही है। अक्सर बड़े बड़े संगीत महोत्सव और मेगा इवेंट में नितिन दुबे सुपरस्टार नाईट का आयोजन किया जाता है,इस आयोजन में आयोजनकर्ताओं के लाखों रुपए खर्च होते हैं।

Read More : बैतूल पहुंचे मंत्री सुल्तान सिंह शेखावत, भारतीय मजदूर संघ ने किया सम्मान

उल्लेखनीय है कि नितिन दुबे छत्तीसगढ़ के सबसे महंगे लाइव परफॉर्मर और गायकों में से एक हैं क्योंकि उनकी मंचीय प्रस्तुति बहुत ही हाई एनरजेटिक और सुरीली होती है और आज बहुत कम ऐसे गायक हैं जिनके आवाज़ की क्वालिटी रिकॉर्डिंग स्टूडियो एवं लाइव मंचीय प्रस्तुति में एक जैसी होती है। नितिन दुबे जी ऐसे ही कलाकार हैं जो न सिर्फ मंच पर बहुत सुरीला गाते हैं बल्कि अपनी ऊर्जावान प्रस्तुति के द्वारा सभी वर्ग का दिल जीत लेते हैं और इसी कारण उनके स्टेज शो का बहुत डिमांड होता है। 35 से ज़्यादा सदस्यीय टीम नितिन दुबे के पूरे टीम का फीस भी लाखों में हैं,कई बार तो फीस देने के बाद भी ऑर्गेनाइजर्स को उनके डेट नहीं मिलते हैं इसलिए नितिन दुबे के टीम को किसी भी इवेंट के लिए बहुत पहले बुक करना पड़ता है लेकिन हाल ही में इस सुपरस्टार ने एक ऐसा मंचीय प्रस्तुति दिया जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है और इस बार चर्चा उनके लाखों रुपए के फीस की नहीं बल्कि उनके द्वारा एक छोटे से गाँव मे निःशुल्क दी गई प्रस्तुति की हो रही है। ग्राम रलिया जिला कोरबा में नितिन दुबे ने नवधा रामायण के मंच पर जाकर प्रस्तुति दी और इस प्रस्तुति के लिए उन्होंने कोई फीस या चार्ज नहीं लिया।

Read More : श्रीमद्भागवत कथा के दौरान गिरा पंडाल, हादसे में कई लोग हुए घायल, करीब 3 हजार लोग थे मौजूद 

दरअसल हाल ही में नितिन दुबे जी अपनी टीम के साथ बहुत बड़े इवेंट “पाली महोत्सव” कोरबा में अपनी प्रस्तुति देने आए थे जहाँ  उनके लाइव प्रस्तुति को देखने के लिए हज़ारों दर्शक आए थे, इस प्रोग्राम के तुरंत बाद नितिन दुबे जी अपनी टीम के साथ वापस लौट रहे थे तभी ग्राम रलिया के सरपंच उपसरपंच और उनके फैंस ने उन्हें रलिया ग्राम में चल रहे नवधा रामायण में कुछ भजन लाइव प्रस्तुति के लिए अनुरोध किया, तब नितिन दुबे जी ने उन्हें बताया कि उनकी पूरी टीम वापस लौट चुकी है लेकिन ग्राम वासियों के बार बार अनुरोध करने पर नितिन दुबे जी ने ग्राम रलिया में जाकर बिना अपने साजिंदों के, बिना किसी बड़े साउंड सिस्टम के औऱ बिना किसी तैयारी के वहाँ के सिर्फ एक लोकल तबला वादक के साथ ख़ुद हारमोनियम बजाकर प्रभु श्रीराम के भजनों की लाइव प्रस्तुति दी साथ ही साथ अपना प्रसिद्ध माता जसगीत “प्रथम वंदना” सुनाया,और अपनी प्रस्तुति के अंत मे हरिनाम कीर्तन से वहाँ उपस्थित सभी भक्तों को झूमने पर मजबूर कर दिया,उनके इस मंचीय प्रस्तुति का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है। सभी श्रोतागण इस बात से हैरान थे कि इतने छोटे से साउंड सिस्टम और बिना किसी बड़े साज बाज के भी नितिन जी की आवाज़ रिकॉर्डिंग स्टूडियो के जैसी साउंड कर रही थी,जबकि इसके ठीक पहले वो कई दिन से लगातार बड़े बड़े महोत्सव में लाइव प्रस्तुति दे रहे थे और उस दिन भी वो पाली महोत्सव में प्रस्तुति देने के बाद थके हुए थे, लेकिन उसके बावजूद उन्होंने प्रभु श्रीराम के भजनों और माता जसगीत को बहुत ही सुंदर और ऊर्जावान तरीक़े से प्रस्तुत किया।इस प्रस्तुति के बाद जब ग्रामवासियों ने नितिन जी को सप्रेम उन्हें कुछ मेहनताना देना चाहा तो नितिन जी ने उसे लेने से इंकार कर दिया। नितिन ने कहा पेड़ कितना भी ऊंचा लहरा ले पानी उसे जड़ से ही मिलता है।

Read More : एक ही परिवार के सात लोगों ने की खुदकुशी, सब लोगों ने एक साथ नहर में लगाई छलांग, इस वजह से उठाया खौफनाक कदम 

नवधा रामायण के मंच पर चढ़ते ही नितिन दुबे जी ने कहा कि पेड़ कितना भी ऊंचा लहरा ले लेकिन उसे पानी जड़ से ही मिलता है,इसी प्रकार उन्होंने अपने संघर्ष के दिन को याद करते हुए कहा कि उन्हें वो दिन याद है जब वो ऐसे ही नवधा रामायण के मंच पर भजन गाने के लिए रात भर इंतज़ार करते थे और आज जब उन्हें ऐसा मौका मिला तो वो ख़ुद को इस पवित्र मंच पर प्रस्तुति देने से रोक नहीं पाए,अक्सर उनके डेट शूटिंग,रिकॉर्डिंग,इवेंट और बड़े संगीत महोत्सव में बुक रहते हैं लेकिन जब उन्हें नवधा के मंच पर तात्कालिक निमंत्रण मिला तो उसे वो अपना सौभाग्य मानते हैं।

Read More : सीएम राइज रशीदिया स्कूल में टीचर ने कक्षा में पढ़ी नमाज, बच्चों को निकाला बाहर, वीडियो वायरल

हाल ही में मिला छ्त्तीसगढ़ रत्न और बेस्ट प्ले बैक सिंगर का अवार्ड नितिन दुबे जी वर्तमान में यूट्यूब पर छत्तीसगढ़ी गायकों में सबसे ज़्यादा सब्सक्राइबर और देखे जाने वाले गायक हैं और उन्हें हाल ही में छत्तीसगढ़ फ़िल्म एसोशिएशन के तरफ से “छत्तीसगढ़ रत्न” और फ़िल्म मिस्टर मजनू के गीत “का तैं रूप निखारे चंदैनी” के लिए बेस्ट प्ले बैक सिंगर का अवार्ड दिया गया।

 
Flowers