सीएम भूपेश बघेल ने की घोषणा, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर होगा नए जिले का नाम, CM हाउस पहुंचे लोगों ने की थी मांग | CM Bhupesh Baghel announced Manendragarh-Chirmiri-Bharatpur will be the name of the new district

सीएम भूपेश बघेल ने की घोषणा, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर होगा नए जिले का नाम, CM हाउस पहुंचे लोगों ने की थी मांग

सीएम भूपेश ने मंच से बड़ी घोषणा करते हुए कहा है मनेन्द्रगढ़ जिले के साथ अब चिरमिरी और भरतपुर का नाम भी जुड़ेगा। अब जिले का नाम मनेन्द्रगढ़—चिरमिरी—भरतपुर होगा।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : August 21, 2021/5:36 pm IST

मनेन्द्रगढ़। new district Manendragarh-Chirmiri-Bharatpur : सीएम भूपेश ने मंच से बड़ी घोषणा करते हुए कहा है मनेन्द्रगढ़ जिले के साथ अब चिरमिरी और भरतपुर का नाम भी जुड़ेगा। अब जिले का नाम मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर होगा। अब इसको MCB जिले के रूप में जाना जाएगा। भूपेश बघेल ने सीएम हाउस में मंच पर ही इस बात की घोषणा की है, यहां मनेंद्रगढ़ से आये लोगों ने सीएम से मांग की थी।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताने बड़ी संख्या में पहुंचे मनेंद्रगढ़ के लोग, घड़ी चौक से CM हाउस तक पैदल रैली निकाली, BJP कार्यकर्ता भी शामिल

new district Manendragarh-Chirmiri-Bharatpur : मनेंद्रगढ़ को नए जिले की सौगात देने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताने के लिए मनेन्द्रगढ़ से आज सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे, इस दौरान लोगों ने घड़ी चौक से CM हाउस तक पैदल रैली निकालकर मुख्यमंत्री आवास पहुंचे और सीएम का आभार जताया। रैली में तमाम स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ भरतपुर—सोनहत विधायक गुलाब कमरो, मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: चीन ने पाकिस्तान के ग्वादर में अपने नागरिकों पर हुए आत्मघाती हमले की निंदा की

new district Manendragarh-Chirmiri-Bharatpur : कोरिया जिसे से अलग कर मनेन्द्रगढ़ को नया जिला बनाने की घोषणा 15 अगस्त को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की थी, उसके बाद से ही मनेंद्रगढ़ के लोगों में काफी उत्साह है, आज सीएम हाउस में बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे और इसके लिए मुख्यमंत्री का तहेदिल से शु​क्रिया अदा किया। इस रैली की खास बात यह रही कि इसमें तमाम भाजपा के कार्यकर्ता और स्थानीय पदाधिकारी भी शामिल रहे। उन्होेंने भी सीएम का इसके लिए आभार व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें: तालिबान ने अफगानिस्तान के हेरात प्रांत में लड़के-लड़कियों के साथ पढ़ने पर लगायी रोक : खबर

सीएम हाउस में मनेन्द्रगढ़, चिरमिरी, खोंगापानी, जनकपुर तक के लोग बड़ी संख्या में पहुँचे हुए थे। यहां सीएम भूपेश बघेल ने मंच पर आते ही रमाशंकर गुप्ता को याद किया और उनसे कुछ देर तक संवाद किया। गौरतलब है कि रमाशंकर गुप्ता ने 21 साल पहले मनेंद्रगढ़ को जिला न बनाए जाने तक दाढ़ी न बनाने का संकल्प लिया था।

बता दें कि आज सुबह 7 बजे दोनों विधायकों के नेतृत्व में मनेंद्रगढ़ से सैकड़ों गाड़ियों का काफिला मनेंद्रगढ़ से रायपुर के लिए रवाना हुआ था।