cm bhupesh baghel reaction on 23 trains canceled in chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में 23 ट्रेनों के कैंसिल करने पर CM भूपेश बघेल का बड़ा बयान, कहा- मैंने तो बहुत पहले ही कहा था कि…

cm bhupesh baghel reaction on 23 trains canceled : छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 23 ट्रेनों के कैंसिल किए जाने पर सीएम भूपेश का बड़ा बयान आया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : April 24, 2022/3:25 pm IST

23 trains canceled In chhattisgarh रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की ओर से छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 23 ट्रेनों के कैंसिल किए जाने पर प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान आया है। सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ को कई राज्यों से जोड़ने वाली ट्रेनें रद्द की जा रही हैं।

यह भी पढ़ें: पंचायत-निकाय चुनाव के लिए आरक्षण, 27 की बजाय 35 फीसदी OBC आरक्षण देने की सिफारिश की तैयारी

उन्होंने कहा कि मैंने बहुत पहले ही कहा था देश में ऊर्जा संकट आने वाला है। ट्रेन रद्द होने से ये स्थिति अब दिखाई दे रही है। अगर संकट नहीं होता, तो पैंसेंजर ट्रेन रद्द नहीं की जाती और गुड्स ट्रेनें ज्यादा नहीं बनती। बता दें कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने प्रदेश से होकर गुजरने  वाली 23 ट्रेनें को एक महीने के लिए रद्द कर दिया है।

यह भी पढ़ें:  गुंडे-बदमाशों के खिलाफ फुल स्पीड में ‘मामा’ का बुलडोजर, अवैध कब्जों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी

23 trains canceled In chhattisgarh : बताया जाता है कि मेंटनेंस कार्य चलने की वजह से ये निर्णय लिया गया है। बता दें कि रेलवे के इस फैसले से यात्रियों को काफी परेशानी होगी। क्योंकि छुट्टियों के समय 23 ट्रेनें कैंसिल की गई है। वहीं गर्मी की  छुट्टी मनाने के लिए जो प्लान किए हुए थे, उनके प्लान पर पानी फिर सकता है। बिलासपुर रेलवे जोन ने इसको लेकर आदेश जारी किया है। बिलासपुर रेलवे जोन की तरफ से इसके लिए कि ट्रैक अपग्रेडेशन वर्क का हवाला दिया गया है। रेलवे का कहना है कि ट्रैक अपग्रेडेशन वर्क के कारण ये रेलगाड़ियां नहीं चलाई जा सकेंगी।

यह भी पढ़ें: चोरी का कबाड़ी खरीदने के आरोप में गिरफ्तार हुए कांग्रेस नेता सहित 4 आरोपी, 20 लाख से अधिक का कबाड़ जब्त

23 trains canceled In chhattisgarh  : जिन रेलगाडियों के परिचालन को रोकने का आदेश बिलासपुर रेलवे जोन की तरफ से दिया गया है उनमें से ज्यादातर रेलगाडियां 24 अप्रैल से 23 मई तक रद्द रहेंगीं। वहीं, कुछ ट्रेनों को 3 मई और 17 मई तक रद्द किया गया है। रद्द की गई ट्रेनें बिलासपुर से पंजाब, राजस्थान, विशाखापट्टनम, झारसुगुडा के रूट की हैं। साथ ही, रेलवे प्रबंधन ने भी साफ कर दिया है कि उनके पास इन रेल गाड़ियों के रद्द होने के बाद कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं है।