CM Bhupesh's statement on contract worker strike and dismissal

CG News : संविदाकर्मी हड़ताल और बर्खास्तगी पर CM का बड़ा बयान, जानें क्या कहा…

CM Bhupesh's statement on contract worker strike and dismissal: सीएम भूपेश बघेल ने संविदाकर्मी हड़ताल और बर्खास्तगी पर बड़ा बयान दिया है।

Edited By :   Modified Date:  August 1, 2023 / 05:53 PM IST, Published Date : August 1, 2023/5:30 pm IST

CM Bhupesh’s statement on contract worker strike and dismissal : रायपुर। छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने संविदाकर्मी हड़ताल और बर्खास्तगी पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि की है। सरकारी कर्मचारी 4 प्रतिशत के लिए भी तरसते हैं। साथ ही कहा कि संविदा कर्मचारियों के लिए 27% की वृद्धि की गई है। फिर भी संविदाकर्मी हड़ताल क्यों कर रहे हैं ये समझ से परे है।

read more : तबादलों का दौर जारी…! एक बार फिर बदले गए इन जगहों के SDM, आदेश जारी 

बता दें कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में 211 संविदाकर्मियों पर एस्मा लगाने के बाद बर्खास्त कर दिया गया है। बता दें कि नियमितीकरण की मांग को लेकर संविदाकर्मी बीते 3 जुलाई से हड़ताल कर रहे हैं। सरकार ने 11 जुलाई को हड़ताली स्वास्थ्यकर्मियों और अन्य विभाग के कर्मचारियों पर एस्मा लगा दिया था।

read more : CG: सरजू टेकाम पर सामने आई CM की प्रतिक्रिया, जानें ‘भाजपा नेताओं को काट दो’ वाले भाषण पर क्या कहा मुख्यमंत्री ने..

26 जुलाई को कर्मचारियों ने किया था अनोखा प्रदर्शन

प्रदेश के सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी महासंघ ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की है। हड़ताल कर रहे संविदाकर्मी सरकार से संवाद करने के लिए नए-नए पैंतरे अजमा रहें हैं। संविदा कर्मचारियों ने छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ 26 जुलाई को संवाद रैली निकाली थी। अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ कर्मचारियों ने घुटनों का बल चलकर और दंडवत होकर संवाद रैली निकाली।

 

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें