Congress Releases Manifesto for Urban Body Election 2021

कांग्रेस ने खोला पत्ता…बीजेपी के पिटारे में क्या? किसका दावा सही साबित होगा तय करेगी आम जनता

कांग्रेस ने खोला पत्ता...किसका दावा सही साबित होगा तय करेगी आम जनता! Congress Releases Manifesto for Urban Body Election 2021

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : December 10, 2021/11:09 pm IST

रायपुर: Congress Releases Manifesto for Urban Body Election 15 नगरीय निकाय चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने शुक्रवार को अपना घोषणापत्र जारी कर दिया। अपनी प्रदेश सरकार की योजनाओं को आधार बनाते हुए कांग्रेस ने कुल 30 बिंदुओं में निकायों के विकास, विस्तार और सौंदर्यीकरण पर फोकस किया है। कांग्रेस का दावा है कि हमने जो कहा वो किया इसीलिए जीत हमारी होगी। जबकि भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस ने जनता को सिर्फ धोखा दिया। दावा किसका सही साबित होगा ये तो आम जनता तय करेगी।

Read More: गम में है पूरा देश और प्रियंका गांधी कर रही डांस, 26/11 के समय राहुल गांधी कर रहे थे’ पार्टी, वीडियो शेयर कर अमित मालवीय ने लगाए आरोप

Congress Releases Manifesto for Urban Body Election छत्तीसगढ में 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का चुनावी घोषणापत्र पार्टी की जीत में काफी निर्णायक साबित हुआ था। पार्टी ने अपने घोषणापत्र के 36 वादों के दम पर 90 में से 68 सीटें प्राप्त की। इसके बाद 2019 में हुए नगरीय निकाय चुनाव में भी पार्टी ने सभी निगमों समेत निकायों में ऐतिहासिक जीत दर्ज की। अब 4 नगर निगम समेत 15 निकायों में 20 दिसंबर को होने जा रहे मतदान से पहले कांग्रेस ने आज 30 बिंदुओं पर घोषणापत्र जारी कर दिया है। राजीव भवन में घोषणा पत्र जारी करते हुए पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष मो अकबर और मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि कांग्रेस निकाय के विकास और रहवासियों की जरुरत के हिसाब से शहर की जनता से 30 वादे करने जा रही है। कांग्रेस का दावा है कि हमने जो कहा है, वो किया है इसलिए निकाय में अब की बार फिर से शहर सरकार बनने जा रही है।

Read More: गर्लफ्रेंड के साथ रंगलियां मना रहा था पति, पत्नी ने रंगे हाथों पकड़ा, फिर बीच सड़क पर दोनों की कर दी धुनाई

कांग्रेस के नगरीय निकाय के घोषणा पत्र पर नजर डाले तो अधिकांश वादे राज्य सरकार की योजनाओं से संबंधित है, जैसे गरीब वर्ग के लोगों को आवास और पट्टा देने की योजना,सस्ती स्वास्थ्य सुविधा, श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर की स्थापना, निकायों को टैंकर मुक्त करना, महिला समृद्धि बाजार, संपत्ति फ्री होल्ड, स्कूलों का उन्नयन, सी मार्ट की स्थापना, सभी लोगों को राशन कार्ड उपलब्ध कराना, स्वास्थ्य कार्ड जैसी योजनाओं का जिक्र करते हुए इससे संबंधित वादे कांग्रेस के घोषणापत्र में शामिल किए हैं। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में निकायों के विस्तारीकऱण और आधुनिकीकरण का वादा किया। इधर,कांग्रेस के घोषणापत्र पर भाजपा हमलावर है। भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस सरकार अपने किसी चुनावी वादे को पूरा नहीं करती। लोकलुभावन वादे कर हमेशा जनता के साथ वादाखिलाफी करती है। इस पर कांग्रेस घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष मो अकबर ने पलटवार भी किया।

Read More: मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर को मिली परिवार सहित जान से मारने की धमकी, आरोपी ने पत्र लिखकर दी धमकी

वैसे कांग्रेस ने घोषणापत्र पहले जारी करके एक बढ़त बनाने का काम किया है। फिलहाल, अपनी-अपनी जीत के दावे दोनों तरफ से जारी हैं। बड़ा सवाल ये कि क्या 15 निकाय में जारी कांग्रेस के इस घोषणापत्र से पार्टी की जीत की राह पक्की होगी?

Read More: सरकारी स्कूल में कोरोना ब्लास्ट, 15 छात्र मिले संक्रमित, मचा हड़कंप