Congress Target 71 Seat will Become Tension for BJP in Mission 2023

71 का टशन…बीजेपी की टेंशन…मिशन 2023 के लिए कांग्रेस के टशन से बढ़ेगी बीजेपी की टेंशन?

मिशन 2023 के लिए कांग्रेस के टशन से बढ़ेगी बीजेपी की टेंशन?Congress Target 71 Seat will Become Tension for BJP in Mission 2023

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : April 29, 2022/10:59 pm IST

Target of Congress for 2023 Election : Congress Target 71 Seat  मिशन 2023 के मद्देनजर छत्तीसगढ़ चुनावी मोड में आ चुका है। दिल्ली से रायपुर तक मीटिंग्स का दौर चल पड़ा है, रणनीतियां बन रही हैं, चक्रव्यूह रचे जा रहे हैं। हर हाल में जीत के लिए फार्मूला तय हो रहा है। कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही अपनी-अपनी रणनीति और लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। एक के बाद एक चुनाव में कांग्रेस से शिकस्त खाने के बाद बीजेपी जीत का फॉर्मूला तलाशने में जुटी है। इसी कड़ी में गुरुवार को दिल्ली में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक भी हुई।

Read More: Rubina Dilaik ने शेयर की लेटेस्ट फोटो, बोल्डनेस देख लगेगा झटका

Congress Target 71 Seat  एक और बीजेपी लगातार चिंतन-मंथन कर रही है, तो दूसरी ओर कांग्रेस ने मिशन-2023 के लिए अपना लक्ष्य फिक्स कर दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हुंकार भरी है कि 2023 में 71 सीटों का टारगेट रखा है। हालांकि उन्होंने कहा कि 71 सीट पाना एक बड़ी चुनौती है लेकिन हम ये लक्ष्य हासिल कर लेंगे। कांग्रेस के ऐलान के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने भी पार्टी की तरफ से अपना दावा पेश किया। अब सवाल ये है कि मिशन 2023 के लिए कांग्रेस के टशन से बीजेपी की टेंशन बढ़ेगी?

Read More: शादी समारोह पर लगी पाबंदी, स्कूल-कॉलेज बंद, बाजार भी हुआ टोटल लॉक, कोरोना संक्रमण के चलते यहां की सरकार ने लिया फैसला

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी दोनों ही मिशन 2023 की तैयारी में जुटी हुई है । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तो मिशन 2023 का टारगेट भी घोषित कर दिया है उनका कहना है कि 2023 में भी उनका टारगेट 71 विधायक है । इधर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का दिल्ली द्वारा शुरू हो चुका है। राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित बहुत से राष्ट्रीय नेता अगले महीने से छत्तीसगढ़ के दौरे पर आने वाले हैं पार्टी ने अपने सभी मोर्चा प्रकोष्ठ को मिशन 2023 की तैयारी में उतार दिया है।

Read More: ‘राम धूर्त व्यक्ति थे…सीता को फंसाया…अच्छे इंसान थे रावण’ वायरल हुआ महिला महिला असि​स्टेंट प्रोफेसर का ऑडियो

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि वर्ष 2023 में वे 71 का लक्ष्य लेकर चल रहे है। वर्तमान में उनके 71 विधायक है । किसी भी दल का 71 विधायक होना एक रिकॉर्ड है। हमारे लिए भी 71 सीट पाना भी एक बड़ी चुनौती है लेकिन हम ये लक्ष्य प्राप्त कर लेंगे। इसके तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अगले महीने 4 तारीख से विधानसभा के दौरे पर निकलने वाले हैं, जहां पर वे सरकार की योजनाओं उसके क्रियान्वयन की समीक्षा करेंगे। इसके साथ साथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं, पार्टी के समर्पित लोगों और आम जनता से की बातचीत कर वर्तमान स्थिति की टोह लेंगे।

Read More: महंगाई का एक और झटका.. फिर बढ़े सीएनजी गैस के दाम, जानिए नए रेट 

वहीं भाजपा भी मिशन तय करने के लिए जल्द बैठक आयोजित करने वाली है। दिल्ली से लौटे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की बैठक में 2023 चुनाव को लेकर विस्तार से चर्चा हुई है। 2023 चुनाव में भाजपा की जीत तय है। उन्होंने बताया कि भाजपा महिला और युवा मोर्चा राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। जेपी नड्डा का जून में दौरा हो सकता है। इसके अलावा पार्टी हाईकमान भारतीय जनता पार्टी के सभी मोर्चा प्रकोष्ठ को सरकार के खिलाफ अलग-अलग मुद्दों पर प्रदेश स्तर पर मोर्चा खोलने टॉक्स दिया है। अब यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मिशन 2023 के 71 के टारगेट को प्राप्त करते हैं या भारतीय जनता पार्टी उनके मंसूबे पर पानी फेरती है।

Read More: भाई के लिए बहन बनी दूल्हा, लेकर गई बारात, रीति रिवाज से सात फेरे लेकर विदा कर लाई भाभी

 
Flowers