Fierce fire at NMDC loading plant

Dantewada news: NMDC लोडिंग प्लांट में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी, करोड़ों के नुकसान की आशंका

NMDC लोडिंग प्लांट में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी, करोड़ों के नुकसान की आशंका Fierce fire at NMDC loading plant

Edited By :   Modified Date:  March 12, 2023 / 07:20 PM IST, Published Date : March 12, 2023/7:19 pm IST

Fierce fire at NMDC loading plant: दंतेवाड़ा। बचेली एनएमडीसी में लोडिंग प्लांट में मरम्मत कार्य करने के दौरान करोड़ो की लोडर मशीन में आग लग गई जिससे लगभग 30 मीटर कन्वेयर बेल्ट और बिजली उपकरण जलकर खाक हो गई । घटना की सूचना मिलते ही औद्योगिक सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ की दमकल टीम घटना स्थल पर पहुंचकर आग को काबू में किया। बावजूद इसके करोड़ों का नुकसान एनएमडीसी को हो चुका था।

Read more: खाकी वर्दी पहनकर कर रहे थे ऐसा काम, पता चलते ही SP ने 3 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड 

राहत की बात ये रही कि सैकड़ो की संख्या में यहाँ कार्यरत कर्मचारियों में से कोई हताहत नही हुई । घटना करीब 12 बजे की बताई जा रही है। एनएमडीसी बचेली के लोडिंग प्लांट में जहाँ ट्रेनों में लौह अयस्क को भरा जाता है। उसके डिपॉजिट 5 खदान से आने वाली लौह अयस्क को ट्रेनों में भरने वाली लगभग 25 करोड़ की फाईन ओर मशीन के बूम में वेल्डिंग कार्य चल रहा था।

Read more: महिला कांग्रेस ने किया सांसद कार्यालय का घेराव, इस वजह से थाली बजाकर सांसद को बताया फेल 

Fierce fire at NMDC loading plant: इसी दौरान रबड़ के कन्वेयर बेल्ट में आग लग गई, जिसके बाद पूरे प्लांट इलाके में अफरा तफरी मच गई। दमकल की टीम को आग पर काबू पाने के लिए लगभग 2 घण्टे लगे । लोडर मशीन को बहाल करने में 2 से 3 दिन तक समय लगेगा । बता दें कि इस हादसे में जानमाल का नुकसान नही हुआ पर एनएमडीसी को करोड़ो का नुकसान झेलना पड़ेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें