Demonstration of BJP Kisan Morcha on shortage of fertilizers in the state

प्रदेश में खाद की कमी को भाजपा किसान मोर्चा का प्रदर्शन, सोसायटियों में की जा रही तालाबंदी

Statewide Demonstration: प्रदेश में चल रहें खाद की किल्लत से किसान काफी ज्यादा परेशान हो गए हैं। इस समस्या ने प्रदर्शन का रुप ले लिया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : July 22, 2022/3:12 pm IST

चिरमिरी। Statewide Demonstration: प्रदेश में चल रहें खाद की किल्लत से किसान काफी ज्यादा परेशान हो गए हैं। इस समस्या ने प्रदर्शन का रुप ले लिया है। जी हां, भाजपा किसान मोर्चा द्वारा रासायनिक खाद की हो रही कमी को लेकर प्रदेशव्यापी प्रदर्शन किया जा रहा है। जगह-जगह सोसाइचियों में तालाबंदी की जा रही है।

Read more: इस राज्य में कोरोना ने बरपाया कहर, 9 साल के बच्चे की मौत, ये वजह आ रही सामने

खाद की कमी ने किसानों को परेशानियों में जकड़ लिया है। ये भी सच है कि जहां विशेषज्ञ और सफल किसान आर्गेनिक खेती की ओर अपना रुख करने को कह रहे हैं, तो वहीं अभी भी अधिकांश किसान ऐसे हैं, जो रासायनिक खेती पर निर्भर हैं। इसका मुख्य कारण अच्छी उपज और कम लागत है। ऐसे में खाद्य की कमी से किसानों की परेशानी बढ़ती जा रही है। खाद के लिए किसान सोसाइटियों में भटक रहे हैं। जिसके बाद कई जगहों पर किसानों द्वारा जम कर हंगामा हुआ विरोध प्रदर्शन भी किया जा रहा है।

बता दे कि इन प्रदर्शनकारियों ने विद्युत मंडल रार्यालय का भी घेराव किया। भाजपा किसान मोर्चा के द्वारा किए जा रहे इस प्रदर्शन में प्रदर्शनकारियों के साथ प्रदेश अध्यक्ष श्याम बिहारी जायसवाल भी शामिल हुए।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें