रायपुर में डेंगू को लेकर बड़ी लापरवाही, बीते 3 दिनों से नहीं हो रही डेंगू मरीजों की पहचान |Dengue patients not being identified in Raipur since last 3 days

रायपुर में डेंगू को लेकर बड़ी लापरवाही, बीते 3 दिनों से नहीं हो रही डेंगू मरीजों की पहचान

रायपुर में डेंगू को लेकर बड़ी लापरवाही! Dengue patients not being identified in Raipur since last 3 days

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : September 12, 2021/1:03 am IST

Dengue cases in Raipur Chhattisgarh

रायपुर: डेंगू मरीजों की जांच और इलाज को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आई है। रायपुर में बीते 3 दिनों से डेंगू मरीजों की पहचान ही बंद है। रायपुर सीएमएचओ के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की तरफ से डेंगू के मरीजों का सैंपल कलेक्ट कर जांच के लिए रायपुर मेडिकल कॉलेज भेजा जा रहा है, लेकिन उसकी रिपोर्ट नहीं आ रही है। इनमें वे भी सैंपल सामने हैं जिनकी रिपोर्ट एंटिजिन टेस्ट में पॉजिटिव आई है।

Read More:  पुलिस महकमे में बड़ी फेरबदल, कई अधिकारियों का हुआ तबादला, देखिए पूरी सूची

इधर रायपुर मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबॉयोजिस्ट विभाग की प्रमुख डा. निकिता शेरवानी सरकारी छुट्टियों को कारण बता रही हैं। उनका कहना है कि बीते 3 दिनों से तीज, गणेश चतुर्थी और रविवार आ गया। जिसके कारण से मेडिकल कॉलेज बंद है। ऐसे में विभाग की रिपोर्ट भेजना संभव नहीं। उन्होंने आगे कहा कि सोमवार को कॉलेज खुलते ही रिपोर्ट भेज दी जाएगी।

Read More: ट्रक और जीप के बीच हुई जोरदार टक्कर, दो महिलाएं सहित 6 लोगों की मौत

बता दें कि रायपुर के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार 3 दिन पहले शहर में डेंगू मरीजों की 365 पार हो चुकी थी। इधर तीन दिनों में रिपोर्ट नहंी आने के कारण इलाज भी प्रभावित हो रहा है। संभावित मरीजों को बिना रिपोर्ट के उनके लक्षण के आधार दवा दी जा रही है। डेंगू मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद स्वास्थ्य विभाग जिलें में जगह-जगह कैंप लगाकर मरीजों को खोज रहा है। एंटीजन रिर्पोट में पॉजिटिव आने के बाद एलाइजा टेस्ट के लिए सेंपल रायपुर मेडिकल कॉलेज भेजा जाता है लेकिन वहां से रिपोर्ट नहीं भेजी जा रही।

Read More: टूरिज्म ट्रेड फेयर में बस्तर को मिला ‘द मोस्ट प्रॉमिसिंग न्यू डेस्टिनेशन’ का अवार्ड, बना देशभर में आकर्षण का केंद्र

 
Flowers