Swami Atmanand Free Coaching: डॉक्टर और इंजीनियर बनेंगे सरकारी स्कूल के बच्चे, स्वामी आत्मानंद फ्री कोचिंग शुरू

Swami Atmanand free coaching: इसके बेहतर परिणाम आने के बाद पूरे प्रदेश में भी इसे मॉडल के तौर पर लागू किया गया था। फिलहाल 15 अगस्त को सीएम भूपेश बघेल की घोषणा के बाद पूरे प्रदेश में आज से यह स्वामी आत्मानंद फ्री कोचिंग की भी शुरुआत की गई है।

Swami Atmanand free coaching :दुर्ग। जिले के सरकारी स्कूलों के बच्चों को डॉक्टर औऱ् इंजीनियर बनाने के लिए आज से स्वामी आत्मानंद फ्री कोचिंग की शुरुआत की गई। इस कोचिंग के जरिए बच्चों को नीट और जेईई की फ्री कोचिंग दी जाएगी। दुर्ग के जेआरडी स्कूल में डीईओ अभय जायसवाल ने इसका आज शुभांरभ किया। यहां फिलहाल ऑफलाइन कोचिंग शुरू की गई है। जिसमें 100 बच्चों का चयन किया गया है। इस मौके पर डीईओ ने फिजिक्स की क्लास भी ली।

कोचिंग के बारे में कलेक्टर पुष्पेन्द्र मीणा ने बताया कि जल्द ही कोचिंग को ऑनलाइन किया जाएगा। जिसके बाद जिले के 128 स्कूलों में इसे शुरू किया जाएगा। बता दें कि दुर्ग जिले में 9 साल पहले ही जेईई और नीट के साथ ही मेघावी बच्चों के लिए शिक्षा विभाग फ्री कोचिंग की व्यवस्था करता था। इसके बेहतर परिणाम आने के बाद पूरे प्रदेश में भी इसे मॉडल के तौर पर लागू किया गया था। फिलहाल 15 अगस्त को सीएम भूपेश बघेल की घोषणा के बाद पूरे प्रदेश में आज से यह स्वामी आत्मानंद फ्री कोचिंग की भी शुरुआत की गई है।

read more: Narsinhpur News: बीच सड़क गड्डे पर बैठकर ढोल नंगाड़ो के साथ किया अनोखा प्रदर्शन, जनप्रतिनिधियों को दिखाया आईना, जानिए क्या है माजरा

read more:  Yousta Fashion In Bilaspur: ऑन-ट्रेंड फैशन के लिए तैयार न्यायधानी के युवा.. रिलायंस रिटेल्स करने जा रहा ‘यूस्टा’ की शुरुआत, जाने इसके बारें में सबकुछ