Dussehra festival :

LIVE : अहंकार के अंत का विजयपर्व: WRS कॉलोनी में 111 फीट ऊंचे रावण का दहन, रामायण के राम-सीता हुए शामिल

Dussehra festival : अंहकार के अंत का विजयपर्व: WRS कॉलोनी में 111 फीट ऊंचे रावण का हुआ दहन

Edited By: , November 29, 2022 / 08:07 PM IST

रायपुर। Dussehra festival :  विजयदशमी पर्व के मौके पर दशहरा उत्सव छत्तीसगढ़ समेत देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। रायपुर के WRS कॉलोनी में दो साल के ब्रेक के बाद भव्य आतिशबाजी के साथ रावण का दहन हुआ। दशहरा उत्सव में रामायण के राम-सीता यानी अभिनेता अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया शामिल हुए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहपरिवार रावण दहन कार्यक्रम में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें:  तालिबान को लगा तगड़ा झटका! पहली बार अफगानिस्तान में एक जिले पर अहमद मसूद के लड़ाकों का कब्जा

Live

अभिनेता अरुण गोविल ने कहा कि सच्चे मन से प्रभु की उपासना करेंगे तो इसका फल निश्चित मिलेगा। आप रामायण को मनोरंजन की दृष्टि से न देखें। रामायण से हमें जीवन जीने की सीख मिलती है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पूरे परिवार के संग हुए शामिल

दशहरा उत्सव कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पूरे परिवार के संग शामिल हुए। सीएम बघेल ने राम के जयघोष के साथ कहा कि छत्तीसगढ़ के लोग राम के नाम का अनुसरण करते हैं। यहीं वजह है कि यहां के लोग सहज, सरल स्वभाव के है। वहीं अभिनेता अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया के कार्यक्रम में शामिल होने खुशी जताई।

हजारों की संख्या में पहुंचे लोग

हर साल की तरह इस साल भी WRS कॉलोनी में आयोजित रावण दहन उत्सव कार्यक्रम में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे। वहीं भव्य आतिशबाजी से लोग रोमांचित हो उठे। बता दें कि WRS कॉलोनी में बीते कई सालों से रावण दहन उत्सव मनाया जा रहा है। वहीं इस साल लोगों को रामायण के राम सीता के दर्शन हुए। शोभायात्रा के दौरान शाही बग्घी पर सवार होकर इन्हें पूरे मैदान का भ्रमण कराया गया। इस दौरान दोनों ने दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया।