भानूप्रतापपुर में उपचुनाव से पहले खपाए जा रहे नकली नोट! जांच के बाद पुलिस ने कही बड़ी बात |

भानूप्रतापपुर में उपचुनाव से पहले खपाए जा रहे नकली नोट! जांच के बाद पुलिस ने कही बड़ी बात

Fake notes being consumed: एक गरीब व्यक्ति को 500 का आर्थिक नुकसान के साथ-साथ यह भी सवाल है कि अंचल में नकली नोटों को खपाने का गिरोह यदि सक्रिय हुआ है तो कितने बड़े पैमाने पर यहां के लोगों को नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : November 13, 2022/4:59 pm IST

Fake notes being consumed: भानुप्रतापपुर। भानूप्रतापपुर क्षेत्र में नकली नोट मिलने के बाद मामला गरमाने लगा है, बीी रात एक फल दुकानदार फूल सिंह को अज्ञात व्यक्ति द्वारा 500 का नोट दिया गया था। जांच करने पर पता चला है कि नोट नकली था। इसकी शिकायत फूल सिंह ने भानूप्रतापपुर थाने में कर दी है। एक गरीब व्यक्ति को 500 का आर्थिक नुकसान के साथ-साथ यह भी सवाल है कि अंचल में नकली नोटों को खपाने का गिरोह यदि सक्रिय हुआ है तो कितने बड़े पैमाने पर यहां के लोगों को नुकसान उठाना पड़ सकता है।

read more:  आत्मानंद स्कूल में निकली शिक्षकों के लिए बंपर भर्ती, सीधे इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन, जानिए कब है साक्षात्कार

वहीं भानूप्रतापपुर पुलिस ने शिकायत के आने के बाद ही जांच प्रारंभ कर दी है ज्ञात हो कि कुछ दिनों पहले ही केशकाल में भी नकली नोटों का मामला सामने आया था। भानुप्रतापपुर विधानसभा का चुनाव होना है, ऐसे में भानुप्रतापपुर में नकली नोट के मिलने से पुलिस विभाग के कान खड़े हो गए हैं। वहीं कांकेर एसपी शलभ सिन्हा के कहा कि ये कोई एक गिरोह का काम है जिसकी जांच की जा रही है चुनाव में नकली नोट खपाने में सवाल में एसपी के कहा कि इसका चुनाव से कोई लेना देना नहीं है।

read more: सांसद रंजीत रंजन के बयान से जाहिर होती है कांग्रेस की सोच, सांसद सन्तोष पाण्डेय बोले- ये पुलिस, सेना और शहीदों का अपमान

केशकाल शहर में 500 के नकली नोट का मामला

गौरतलब है​ कि बीते दो दिन पूर्व केशकाल शहर में 500 के नकली नोट का मामला सामने आया था। दरअसल धनोरा और ईरागांव थाना क्षेत्र के बिंझे गांव के ग्रामीणों के पास 500 के कई नकली नोट मिले थे। इन नोटों पर सीरियल नंबर भी एक ही है। ग्रामीणों का कहना था कि दीवाली पर कई व्यापारी बाहर से आते हैं। इस दौरान काफी लेन देन हुआ था और शायद उस दौरान ही ये नोट गांव तक पहुंचे। वहीं गांव के दुकानदार रोहित कौशिक ने बताया कि दीपावली के समय सामानों की बहुत खरीदी बिक्री हुई, जिसके कारण उस समय नोट ध्यान से नहीं देखा। अब ग्रामीण पुलिस से शिकायत करने की बात कह रहे हैं। उधर एसडीओपी भूपति धनेश्री ने मामले की जांच के निर्देश जारी किए गए थे।