Global Inverters Meet 2022 Postpone due to Corona Spread

कोरोना संक्रमण के चलते Global Inverters Meet 2022 स्थगित, 27 से 31 जनवरी तक थी प्रस्तावित

कोरोना संक्रमण के चलते Global Inverters Meet 2022 स्थगित! Global Inverters Meet 2022 Postpone due to Corona Spread

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : January 7, 2022/11:19 pm IST

रायपुर: Global Inverters Meet 2022 Postpone  छत्तीसगढ़ में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए प्रशासन सख्ती भी बढ़ाता जा रहा है। बढ़ते संक्रमण के चलते रायपुर ग्लोबल इन्वेस्टर मीट- 2022 भी स्थगित कर दी गई है। ग्लोबल इन्वेस्टर मीट 27 से 31 जनवरी तक प्रस्तावित थी। उधर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर रायगढ़ जिले के प्रभारी मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम ने प्रशासनिक अधिकारियों की वर्चुअल बैठक ली। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने जिले में कोरोना से निपटने की तैयारियों की जानकारी ली।

Read More: महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 40,925 नए संक्रमितों की पुष्टि, अकेले मुंबई में मिले 20000 से अधिक मरीज

Global Inverters Meet 2022 Postpone  दंतेवाड़ा जिले में भी प्रशासन ने धारा 144 लगा दी है। इसके साथ ही सामाजिक और धार्मिक आयोजनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। मनेन्द्रगढ़ में छत्तीसगढ़-एमपी अंतरराज्यीय बॉर्डर पर कोरोना जांच शुरू कर दी गई है। यहां एमपी और दूसरे राज्यों से आने वालों की कोविड जांच की जा रही है।

Read More: जनवरी के अंतिम सप्ताह में पीक पर होगा कोरोना का संक्रमण, रोजाना मिलेंगे 10 लाख तक नए मरीज

महासमुंद जिले में बढ़ते संक्रमण के बाद प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है, जिले के जिस गांव में 2 कोरोना मरीज मिले हैं उसे कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है। मास्क न लगाने पर जुर्माना भी लगाया जा रहा है। लोरमी में SDM की अगुवाई में राजस्व, पुलिस और नगर पंचायत की टीम ने फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान लोगों से कोविड गाइड लाइन का पालन करने की अपील की गई।

Read More: महिला का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में पुलिसकर्मी गिरफ्तार 

इधर, धमतरी जिले के पालिका स्कूल और कुरूद के आत्मानंद इंग्लिश स्कूल में एक-एक शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सेंट्रल स्कूल का एक छात्र भी कोरोना संक्रमित है, मामले आने के बाद स्कूल को चार दिन के लिए बंद कर दिया गया है। राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में 5 MBBS छात्र, 1 इंटर्न डॉक्टर, 1 स्टाफ नर्स और 1 लैब टेक्नीशियन भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

Read More: खेल में भाग ले रहे 35 खिलाड़ी हुए कोरोना पॉजिटिव, सभी को किया गया आइसोलेट