Winter Vacation in bilaspur schools

छात्रों के लिए खुशखबरी, बिलासपुर में इस तारीख तक स्कूलों में रहेगा अवकाश, बढ़ती ठंड की वजह से लिया गया फैसला

Good news for students, holiday will remain in schools till this date in Bilaspur :कलेक्टर के निर्देश पर DEO ने जारी किया आदेश

Edited By :   Modified Date:  January 4, 2023 / 08:41 PM IST, Published Date : January 4, 2023/8:41 pm IST

Winter Vacation in bilaspur schools; बिलासपुर : ठंड का कहर बढ़ गया है। जनवरी आते ही शीतलहर ने देश के कई राज्यों को अपनी चपेट में ले लिया है। इसकी वजह से कई राज्यों ने अपने यहां सर्दियों की छुट्टी (Winter Vacation) की घोषणा कर दी है। यूपी, पंजाब, बिहार, झारखंड, राजस्थान और हरियाणा समेत कई राज्यों में बच्चों को सुरक्षा को देखते हुए न सिर्फ छुटि्टयां बढ़ाई गई हैं बल्कि कई जगह स्कूल खुलने की टाइमिंग में बदलाव कर दिया गया है। तो वही अब छत्तीसगढ़ में भी स्कूलों के समय में बदलाव करने के साथ साथ कोई जिलों में छुट्टी का भी घोषणा कर दी गई है।

यह भी पढ़े : कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी अस्पताल में हुई भर्ती, सांस लेने में हो रही तकलीफ, इलाज जारी

कलेक्टर के निर्देश पर DEO ने जारी किया आदेश

Winter Vacation in bilaspur schools; शीतलहर के चलते अब छत्तसीगढ़ के बिलासपुर में भी सभी स्कूलो में 7 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है। जारी आदेश के अनुसार कक्षा नर्सरी से 8वीं तक की कक्षाएं नहीं लगेंगी। साथ ही राज्य में होने वाले तिमाही और छमाही परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया है। बढ़ते ठंड के चलते कलेक्टर के निर्देश पर DEO ने आदेश जारी किया है।

यह भी पढ़े : Upcoming Electric Car 2023: धमाल मचाने आ रही है दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार, शुरू हुई बुकिंग, जानें कीमत और लॉन्च डेट

7 जनवरी तक स्कूलों में छुट्टी की हुई घोषणा

Winter Vacation in bilaspur schools; इन दिनों प्रदेश में शीतलहर का कहर जारी है। बता दें कि उत्तर पश्चिमी भारत के कई राज्यों में इस वक्त कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में घना कोहरा भी देखा जा रहा है। ऐसे में स्कूली बच्चों के लिए परेशानी बढ़ रही है। बच्चों को ध्यान में रखते हुए कई राज्यों में स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं तो कई राज्यों में स्कूल के समय में बदलाव किया गया है।

 
Flowers