Government schools opened from today

आज से खुल गए सरकारी स्कूल, प्रदेश सरकार ने किया ‘शाला प्रवेश उत्सव’ का आयोजन

Government schools opened from today : आज से खुल गए सरकारी स्कूल, प्रदेश सरकार ने किया 'शाला प्रवेश उत्सव' का आयोजन

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : June 16, 2022/12:35 pm IST

Shala Pravesh Utsav : रायपुर। आज से नया शिक्षा सत्र शुरू हो गया है। छत्तीसगढ़ में आज से सभी सरकारी और निजी स्कूल खुल रहे हैं। गर्मी की छुट्टी के बाद स्कूल खुलने को लेकर छात्रों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। इस खुशी में सरकारी स्कूलों में प्रवेश उत्सव मनाया जा रहा है। इस दौरान आज स्कूल पहुंचे बच्चों को तिलक लगाकर और मिठाई खिला कर उनका स्वागत किया गया। शाला प्रवेश उत्सव के दौरान बच्चों को पाठ्य पुस्तक और स्कूल ड्रेस का वितरण भी किया गया।>>IBC24 News के Whatsapp Group से जुड़ने यहां Click करें<<

Read More : बड़ा सड़क हादसा: एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत, मासूम बच्चे ने भी तोड़ा दम

गौरतलब है कि कोरोना काल में करीब 2 सालों तक स्कूल पढ़ाई बुरी तरह प्रभावित रही है। लिहाजा छात्रों की पढ़ाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से दिए गए हैं 2 साल बाद बच्चे भी स्कूल आकर उत्साहित हैं क्योंकि उन्हें क्लास रूम में सीधे शिक्षकों से पढ़ने का मौका मिल रहा है। इसके साथ ही स्कूल के दोस्त और स्कूल की एक्टिविटी करने को मिल सकेगी।

इसके अलावा शाला प्रवेश उत्सव के दौरान एक अलग तस्वीर देखने को मिली है। यहां पी जी उमाठे गर्ल्स स्कूल की टीचर्स ने बच्चों के साथ रैली निकाली और आस-पास की कॉलोनी और बस्ती में जाकर अभिभावकों और माता-पिता से बच्चों को स्कूल भेजने की अपील की।

Read More : ‘अग्निवीर नहीं उल्लूवीर कहिए…’, पूर्व IAS ने ‘अग्निपथ योजना’ पर किया कटाक्ष, यूजर्स ने ऐसे दिया रिएक्शन

Read more: लेटेस्ट और ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां ​क्लिक करें