CG Corona Update Today : may come under the grip of third wave.

अगर ऐसा ही रहा तो तीसरी लहर की चपेट में आ सकता है छत्तीसगढ़, बस्तर के तीन सहित पांच जिलों में संक्रमण तेज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : July 24, 2021/11:10 pm IST

CG Corona Update Today

रायपुर: प्रदेश में कोरोना की रफ्तार घटी है लेकिन अब भी बस्तर इलाके को इससे ज्यादा राहत नहीं मिली है। प्रदेश के जिन 5 जिलों में संक्रमण तेज है, उनमें बस्तर के 3 जिले शामिल हैं। बस्तर में संक्रमण ना केवल ग्रामीण इलाकों तक पहुंच चुका है बल्कि सीमावर्ती होने की वजह से अन्य राज्यों से भी संक्रमण की तीसरी लहर आने की संभावना बनी हुई है।

Read More: बड़ी राहत: अब छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण दर मात्र 0.39 प्रतिशत, एक्टिव मरीजों की संख्या 3046

CG Corona Update Today : बस्तर के दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर जिले में कोरोना संक्रमण के मामले थम नहीं रहे हैं। यहां आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और महाराष्ट्र की सीमाएं लगती हैं, जिसकी वजह से लगातार कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। प्रदेश के लगभग एक चौथाई मरीज बस्तर इलाके से ही सामने आ रही हैं। आदिवासी इलाका और पहुंच विहीन क्षेत्र होने की वजह से यहां कोरोना का संक्रमण कभी भी विकराल रूप ले सकता है।

Read More: बनसिवनी में सामुदायिक भवन व कौन्दकेरा में बनेगा स्वागत द्वार, संसदीय सचिव ने किया निर्माण कार्यों के लिए भूमिपूजन

प्रशासन का कहना है कि जांच ज्यादा की जा रही है इसलिए मरीजों की संख्या भी ज्यादा दिखाई दे रही है। जबकि असलियत में कोरोना संक्रमण की दर लगातार बस्तर में कम हो रही है। वर्तमान में बस्तर बीजापुर सुकमा जिले में करीब 3000 कोरोना संक्रमित सक्रिय मरीज हैं।

Read More: भाजपा ने जिस विकास की बात की थी, हालात उसके ठीक विपरीत: आदित्य भगत NSUI राष्ट्रीय चेयरमैन, सोशल मीडिया