Durg Police Advisory for drivers in Bad Weather

Durg Police Advisory For Drivers : खराब मौसम को देखते हुए पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, वाहन चालकों से की ये अपील

Durg Police Advisory For Drivers : खराब मौसम को देख दुर्ग पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। खासकर विजीबिलिटी कम होने पर सुरक्षित चलने

Edited By :   December 6, 2023 / 09:53 PM IST

कोमल धनेसर की रिपोर्ट…

भिलाई : Durg Police Advisory For Drivers : खराब मौसम को देख दुर्ग पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। खासकर विजीबिलिटी कम होने पर सुरक्षित चलने के टिप्स भी ट्रैफिक पुलिस के डीएसपी सतीश ठाकुर ने दिए हैं। उन्होंने सभी से सतर्क-सजग एवं सुरक्षित ढंग से गाड़ी चलाने की अपील भी की। इन्होंने कहा कि फौग और बारिस के दौरान लो बीम लाईट का वाहन चालक उपयोग करे और लापरवाही एवं तेज रफ्तार और नशीले पदार्थ का सेवन कर वाहन न चलाए। उन्होंने कहा कि बारिस के दौरान सड़क गिली होने से वाहन स्लीप होने की संभावना ज्यादा होती है। इसलिए गाड़ी धीरे चलाएं ताकि सुरक्षित घर पहुंच सके।

यह भी पढ़ें : IBC24 Live Updates 6th December 2023: भाजपा की संसदीय दल की बैठक कल.. लग सकती है CG-MP के नए मुख्यमंत्रियों के नाम पर मुहर

चक्रावत मिचौंग की वजह से ख़राब हुआ मौसम

Durg Police Advisory For Drivers :  आंध्रप्रदेश में आये तुफान की वजह से अचानक हुए मौसम परिर्वतन को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रामगोपाल गर्ग द्वारा वाहन चालको के सुरक्षित आवागमन को लेकर यातायात पुलिस दुर्ग को दिए गए निर्देश पर सतीष ठाकुर, उप पुलिस अधीक्षक, यातायात द्वारा वाहन चालको के सतर्क, सजग एवं सुरक्षित यातायात व्यवस्था के लिए निम्नलिखित सुझाव जारी की गई है।

यह भी पढ़ें : Daya Bhabhi Will Return In TMKOC : TMKOC के फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, असित मोदी ने बताया किस दिन होगी दया भाभी की वापसी

एडवाइजरी में कही गई ये बात

  • फौग/बारिस के दौरान वीजिबीलिटी कम हो जाती है जिस पर सामने से आ रहे वाहन क्लीयर नजर नहीं आते है इस दौरान वाहन चालको को लो बीम लाईट का प्रयोग कर वाहन चालन करना चाहिए।
  • किसी मार्ग/सडक में वाहन खडा न करे किसी विशेष परिस्थिति में वाहन सडक के नीचे मार्ग में पार्किग लाईट जलाकर खडा करें।
  • वाहन चालन के दौरान शराब या किसी भी प्रकार के नशीली पदार्थ का सेवन कर वाहन न चलाये।
  • बारिस के दौरान सड़क गिली होने से वाहन स्लीप होने की संभावना बढ जाती है इसलिए वाहन को तेज रफ्तार/लापरवाहीपूर्वक वाहन न चलायें।
  • दो पहिया वाहन चलाते समय सदैव हेलमेट का एवं चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का उपयोग करे साथ ही सदैव यातायात नियमों का पालन करें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers