woman gave birth to a child in an ambulance

Jashpur news: एंबुलेंस में गूंजी किलकारी, ईएमटी और 108 चालक ने सूझबूझ से कराया सुरक्षित प्रसव

एंबुलेंस में गूंजी किलकारी, ईएमटी और 108 चालक ने सूझबूझ से कराया सुरक्षित प्रसव woman gave birth to a child in an ambulance

Edited By :   Modified Date:  May 2, 2023 / 02:57 PM IST, Published Date : May 2, 2023/2:55 pm IST

Woman gave birth to a child in an ambulance: जशपुर। फरसाबहार निवासी महिला अंजू एक्का को प्रसव पीड़ा हुआ, जिसके बाद परिजनों ने पीड़ा देखते हुए पत्थलगांव सिविल अस्पताल गर्भवती महिला को प्रसव के लिए भर्ती कराया। केस क्रिटिकल होते हुए देख डॉक्टरों ने गर्भवती को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया।

READ MORE: बेमौसम बारिश से खराब हुई फसलों का सर्वे शुरू, कृषि मंत्री ने मुआवजे पर कही ये बड़ी बात 

महिला को 108 एंबुलेंस में ले जाते वक्त बतौली के समीप ज्यादा पीड़ा होने से 108 के चालक संतोष कुजूर और ईएमटी कन्हैया लाल कुर्रे ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए सर्व प्रथम ईआरसीपी के माध्यम से डॉक्टर वजस को वस्तुस्थिति से अवगत कराया एवं उनके सलाह के अनुसार, परिजनों से बात कर गर्भवती महिला की स्थिति को देखते हुए एंबुलेंस में ही प्रसव कराने का निर्णय लिया।

READ MORE: कागजों पर स्वच्छ भारत मिशन.. सामुदायिक शौचालय की राशि डकार गए सरपंच-सचिव 

एंबुलेंस को रोड के किनारे सुरक्षित खड़ी कर प्रसव प्रक्रिया प्रारंभ की गई। कुछ क्षणों पश्चात एंबुलेंस में बच्चे की किलकारियां गूंजने लगीं। महिला ने स्वस्थ शिशु को जन्म दिया। इसके पश्चात मां-बेटे को मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर ले जाया गया, जहां परिजनों ने सुरक्षित प्रसव के लिए 108 की टीम को धन्यवाद दिया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 
Flowers