Controversy over funeral of converted person in Jaitpuri

अंतिम संस्कार पर फिर मचा बवाल, गांव में दफनाने नहीं दिया युवक का शव, ये रही वजह

Controversy over funeral of converted person in Jaitpuri अंतिम संस्कार पर फिर मचा बवाल, गांव में दफनाने नहीं दिया युवक का शव

Edited By :   Modified Date:  June 24, 2023 / 03:24 PM IST, Published Date : June 24, 2023/3:24 pm IST

Controversy over funeral of converted person in Jaitpuri

कोंडागांव। छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण के बाद अक्सर ऐसे मामले सामने आते है जिसमें धर्म बदलने वाले परिवार में किसी की मौत के बाद शव दफनाने को लेकर विवाद होता है। ऐसा ही एक मामला जैतपुरी गांव से सामने आया है, जहां अंतिम संस्कार के लिए विवाद हो गया।

Read More:  जीजा के प्यार में इस कदर पागल हुई साली, रोड़ा बन रहे पति को पिलाया जहर फिर भी नहीं हुई मौत तो… 

दरअसल, यह मामला कोतवाली क्षेत्र के जैतपुरी गांव का है, जहां एक युवक की मौत हो जाने के बाद उसके शव को गांव में दफनाने को लेकर विवाद हो गया। इस विवाद का कारण कुछ और नहीं बल्कि धर्मांतरण था। बताया जा रहा है कि युवक ने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया था जिस कारण ग्रामीणों ने युवक के शव का अंतिम संस्कार गांव में नहीं करने दिया। विवाद इस कदर बढ़ गया कि कोतवाली पुलिस को भी मौके पर पहुंचना पड़ा, जिसके बाद कोण्डागांव में युवक का अंतिम संस्कार किया गया।

Read More: प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में होगी भारी बारिश, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

बता दे कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। पहले भी इसी तरह के कई मामले सामने आए हैं, जिसमें से एक मामला छ्त्तीसगढ़ के बस्तर में धर्मांतरित महिला का था। यहां भी महिला के मौत के बाद उसके शव दफनाने को लेकर जमकर बवाल हुआ था और गांव में शव दफनाने लेकर जा रहे परिजनों को ग्रामीणों ने रोक दिया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

 
Flowers