operation of mid-day meal will be stopped in schools

यहां स्कूलों में कल से बंद होगा मध्यान भोजन का संचालन! स्व सहायता समूहों ने प्रशासन पर लगाया बड़ा आरोप

नारायणपुर जिले के 130 स्व सहायता समूह की महिलाओं की अध्यक्षों ने बताया कि नारायणपुर प्रशासन के द्वारा स्व सहायता समूह को जबरन सी मार्ट से खाद्यान्न सामग्री खरीदने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

Edited By :   Modified Date:  March 6, 2023 / 07:27 PM IST, Published Date : March 6, 2023/7:09 pm IST

Operation of mid-day meal will be stopped in schools

नारायणपुर। नारायणपुर जिले के स्कूलों में मीड डे मील को लेकर एक बड़ी खबर सामने आयी है। मध्यान भोजन संचालित करने वाली स्व सहायता समूह की महिलाओं ने कल से मध्यान भोजन संचालन बंद करने का आह्वान किया है। नारायणपुर जिले के 130 स्व सहायता समूह की महिलाओं की अध्यक्षों ने बताया कि नारायणपुर प्रशासन के द्वारा स्व सहायता समूह को जबरन सी मार्ट से खाद्यान्न सामग्री खरीदने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

read more: ऑस्ट्रेलिया को अपने निचले क्रम के बल्लेबाजों का आत्मविश्वास जगाने की जरूरत: विटोरी

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सी मार्ट से खाद्यान्न सामग्री खरीदने के अलावा कई समूहों को सी – मार्ट से जबरन मध्यान भोजन खाद्यान्न भिजवाया जा रहा है। स्व सहायता समूह की महिलाओं का कहना है कि सी – मार्ट में क्रय करने वाले सामानों की राशि मार्केट में बिकने वाले सामानों से अधिक है। जिसके चलते वह सी – मार्ट से खाद्यान्न सामग्री नहीं लेना चाहते लेकिन उन पर प्रशासन द्वारा जबरन दबाव डाला जा रहा है।

read more: प्रवासी मजदूरों पर कथित हमले की सघन जांच करायी जाए, अपराधियों को जेल भेजा जाए: चिराग पासवान

वहीं महिलाओं का कहना है कि 6 महीने तक भी उन्हें खाद्यान्न सामग्री का भुगतान भी नहीं मिल पाता है, फिर भी उनके द्वारा मध्यान भोजन स्कूलों में संचालित किया जाता है। वहीं सी-मार्ट में मिलने वाले सामानों की राशि अधिक होने के चलते समूह की महिलाओं ने विरोध जताते हुए नारायणपुर खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में ज्ञापन सोते हुए स्कूलों में कल से मध्यान्ह भोजन संचालन बंद करने का आह्वान किया है।

 
Flowers