Political rhetoric once again intensified regarding rising inflation

महंगाई की मार.. केंद्र पर अटैक! बढ़ती महंगाई को लेकर एक बार फिर तेज हुई सियासी बयानबाजी

महंगाई की मार.. केंद्र पर अटैक! Political rhetoric once again intensified regarding rising inflation

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : July 6, 2022/11:13 pm IST

रायपुरः महंगाई के मोर्चे पर आम आदमी को एक बार फिर झटका लगा है। पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों के बाद घरेलू रसोई गैस भी मंहगा हो गया। लगातार बढ़ती महंगाई ने आम जनता की नींद उड़ा दी है। तो आरोप-प्रत्यारोप की सियासत भी तेज है। प्रदेश की भूपेश सरकार ने बढ़ती महंगाई के लिए एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार कठघरे में खड़ा किया है। तो वहीं बीजेपी जवाबी पलटवार कर रही है। महंगाई के पीछे पक्ष और विपक्ष के अपने-अपने तर्क और दावे हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read more : मौनी रॉय ने बिकिनी में फ्लॉन्ट की टोन्ड फिगर, मादक अदाओं से ढाया कहर 

महंगाई पर राहत के इंतजार मैं बैठी जनता को पेट्रोलियम कंपनियों ने बुधवार को बड़ा झटका दिया। घरेलू रसोई गैस में 50 रुपए प्रति सिलेंडर बढ़ाकर जेब पर एक बार फिर डाका डाला है। बढ़ोतरी के साथ ही रायपुर में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के लिए 1124 रुपए चुकानी होगी। पेट्रोल डीजल के बाद रसोई गैस की कीमतों में लगातार इजाफा से आम जनता परेशान है। तो दूसरी ओर सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है। सीएम भूपेश बघेल ने बढ़ती महंगाई के लिए एक बार फिर केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

Read more : ‘काली’ का अपमान.. नहीं सहेगा हिंदुस्तान! आस्था के नाम पर डबल स्टैंडर्ड क्यों? 

महंगाई के मुद्दे पर मुख्यमंत्री के केंद्र सरकार पर हमला करने के बाद छत्तीसगढ़ बीजेपी भी एक्टिव हुई। केंद्र सरकार के बचाव में उतेर बीजेपी नेताओं ने उलटे राज्य सरकार से ही सवाल दागे। बहरहाल महंगाई का ब्रेक फेल होने से एक ओर कॉमन मैन लाचार है। तो दूसरी तरफ सियासत जोरदार हो रहा है। दरअसल अगले साल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। लिहाजा कांग्रेस केंद्र सरकार पर हमलावर है तो बीजेपी राज्य सरकार पर। अब सवाल ये कि महंगाई के मोर्चे पर कौन बढ़त बनाने में कामयाब रहेगा।