Polling Centers me lagaye jayenge water cooler | Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024

CG Lok Sabha Election2024: मतदाताओं को गर्मी से राहत दिलाने निर्वाचन आयोग ने लिया बड़ा फैसला.. 15 करोड़ रुपये किये जारी..

Edited By :   Modified Date:  April 25, 2024 / 02:06 PM IST, Published Date : April 25, 2024/2:06 pm IST

रायपुर: एक तरफ जहाँ देश में लोकसभा चुनाव जारी हैं और कल यानी 26 अप्रैल को तीसरे चरण का मतदान संपन्न होना हैं तो दूसरी तरफ देशभर में भीषण गर्मीं का प्रकोप भी जारी हैं। (Polling Centers me lagaye jayenge water cooler) उत्तर से लेकर दक्षिण के राज्य लू की चपेट में हैं। मतदाताओं के लिए ऐसे में मतदान केंद्रों तक पहुंचना और अपनी बारी का इंतज़ार करना भी कठिन होता जा रहा हैं। लेकिन अब निर्वाचन आयोग ने वोटर्स की इस समस्या को हल करने बड़ा फैसला लिया हैं।

PM Modi in Chhatisgarh: कोरबा में हो सकती है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा.. इस तारीख को पहुँच सकते है उर्जाधानी..

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024

दरअसल छत्तीसगढ़ निर्वाचन आयोग ने प्रदेश भर में जारी भीषण गर्मी को देखते हुए आने वाले चरणों में मतदान केंद्रों में वाटर कूलर लगाए जानेका फैसला किया हैं। यह कूलर मतदान केंद्रों के बाहर और भीतर दोनों जगह लगाए जायेंगे। इससे केन्द्रो में खड़े मतदाताओं को गर्मीं से राहत मिल सकेगी। निर्वाचन आयोग ने इस व्यस्व्था के लिए 15 करोड़ रूपये जारी भी कर दिए हैं। (Polling Centers me lagaye jayenge water cooler) आयोग का प्रयास यह भी हैं कि मतदाता गर्मीं की वजह से मतदान करने से न चूक जाएँ ऐसे में अब उनके लिए पोलिंग सेंटर्स में कूलर की व्यवस्था की जा रही हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें- https://www.facebook.com/IBC24News

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp