डाक विभाग ने राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव और राज्योत्सव पर जारी डाक टिकट, सीएम बघेल ने किया विमोचन

डाक विभाग ने राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव और राज्योत्सव पर जारी डाक टिकट! Postal Department issued postage stamp

Edited By: , October 14, 2021 / 10:30 PM IST

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज शाम यहां अपने निवास कार्यालय में भारतीय डाक विभाग, छत्तीसगढ़ परिमंडल द्वारा माई स्टेम्प योजना के तहत राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव और राज्योत्सव पर डाक टिकट और विशेष आवरण का विमोचन किया। यह डाक टिकट देश के सभी बड़े डाक घरों के काउंटरों में उपलब्ध होगी। यह डाक टिकट का संग्रहण करने वालों के लिए उपयोगी होगा।

Read More: रिटायर्ड IAS ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को किया क्लीन बोल्ड, कांग्रेस नेता ने कसा तंज

इस अवसर पर संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत, पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू, संसदीय सचिव चन्द्रदेव राय, छत्तीसगढ़ राज्य गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, संस्कृति विभाग के सचिव अन्बलगन पी., संस्कृति विभाग के संचालक विवेक आचार्य, छत्तीसगढ़ के पोस्ट मास्टर जनरल आर.के. जायभाय, सीनियर सुपरिंटेंडेंट पोस्ट जी.एल. जांगड़े भी उपस्थित थे।

Read More: इंडियन गैस प्लांट में बड़ा हादसा, केमिकल टैंक में गिरने से दो मजदूरों की मौत

अन्बलगन ने बताया कि राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आमंत्रण सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों, केन्द्र शासित प्रदेशों के उप राज्यपाल और जनजातीय कलाकारों को भेजा गया है। पोस्ट मास्टर जनरल आर.के. जायभाय ने बताया कि आज जारी किया गया विशेष आवरण छत्तीसगढ़ राज्य के 21वें स्थापना दिवस एवं इस दौरान 28, 29 और 30 अक्टूबर 2021 को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित हो रहे द्वितीय राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के उपलक्ष्य में जारी किया जा रहा है। इस नृत्य महोत्सव में भारत के सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के जनजातीय कलाकारों द्वारा कला और संस्कृति की अपनी समृद्ध विरासत का प्रदर्शन किया जाएगा।

Read More: देश के साथ गद्दारी! पाकिस्तान को खुफिया जानकारी देता था इंडियन आर्मी का जवान, अब पहुंचा सलाखों के पीछे