रेलवे ने कर दी हदें पार.. एक हफ्ते के भीतर रद्द की 50 ट्रेनें, कभी मेंटेनेंस वर्क तो कभी डेवलपमेंट का दिया हवाला.. | Aaj Kaun Si Train Cancel Hai

रेलवे ने कर दी हदें पार.. एक हफ्ते के भीतर रद्द की 50 ट्रेनें, कभी मेंटेनेंस वर्क तो कभी डेवलपमेंट का दिया हवाला..

Edited By :   Modified Date:  August 10, 2023 / 08:18 PM IST, Published Date : August 10, 2023/8:18 pm IST

बिलासपुर : साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे में रेलवे के दावे और वायदे हकीकत से अलग हैं। रेल यात्रियों को लगातार हो रही असुविधा व सरकार के आपत्ति के बाद भी रेलवे ट्रेनों का नियमित परिचालन नहीं करा पा रहा है। (Aaj Kaun Si Train Cancel Hai) इसके उलट लगातार ट्रेनें रद्द हो रही हैं। सप्ताहभर में 50 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। रेल यात्री लगातार परेशान हो रहे हैं। इधर रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट और मेंटेनेंस वर्क की दुहाई देने में लगा हुआ है।

‘लंका हनुमान ने नहीं रावण के घमंड ने जलाई’…! राहुल गांधी के इस बयान पर पीएम मोदी ने दिया शानदार जवाब 

दरअसल, साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे के रेल यात्री इस समय ट्रेनों के परिचालन को लेकर सबसे ज्यादा परेशान हैं। ट्रेनों को लेकर रेल यात्रियों की आफत बढ़ी हुई है। यहां ना तो समय में ट्रेनों का परिचालन हो रहा है और ना ही जो ट्रेनें चल रही हैं उनका परिचालन नियमित हो पा रहा है। चलने वाली ट्रेनें घंटों विलंब से चल रही हैं। वहीं दूसरी तरफ लगातार थोक में ट्रेनें रद्द हो रही हैं। एक आदेश निकालकर रेलवे थोक में ट्रेनों को रद्द कर रहा है। स्थिति ये है कि, सप्ताहभर में 50 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द किया जा चुका है। इधर ट्रेनों के बिगड़े परिचालन को लेकर लगातार रेल यात्री सवाल खड़े कर रहे हैं।

लोकसभा में PM मोदी का विपक्ष को करारा जवाब, अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में चुन-चुन कर किया हमला 

सरकार इस पर आपत्ति जता रही है बावजूद स्थिति में कोई सुधार नहीं हो रहा है। रेल यात्रियों का मानना है कि, रेलवे इसके लिए जिम्मेदार है, जो यात्री सुविधा को लेकर गंभीर नहीं है। (Aaj Kaun Si Train Cancel Hai) रेलवे की इस मनमानी के कारण आम रेल यात्री सबसे ज्यादा परेशान है। जिनका समय और अर्थ दोनों जाया हो रहा है। इधर रेल अधिकारी, अभी भी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट और मेंटेनेंस वर्क की दुहाई देने में लगे हुए हैं। रेल अधिकारियों की माने तो आने वाले दिनों में मिलने वाली सुविधा के लिए वर्तमान में रेल यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन डेवलपमेंट होने के साथ इसका लाभ सीधे रेल यात्रियों को मिलेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें