CM Bhupesh Baghel increased the salary of employees

CM Bhupesh Baghel Increased Salary: भूपेश कका ​की विशेष पहल से इन कर्मियों को मिला वेतन वृद्धि का लाभ, मानदेय में बढ़ाए इतने रुपए प्रति माह…

CM Bhupesh Baghel increased the salary of employees मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की विशेष पहल से प्रदेश में सकारात्मक बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  September 21, 2023 / 01:20 PM IST, Published Date : September 21, 2023/1:15 pm IST

CM Bhupesh Baghel increased the salary: रायपुर। विधानसभा चुनाव से पहले सीएम भूपेश बघेल ने अपने कार्यकाल के आखिरी सत्र में अपनी एतिहासिक घोषणाओं के साथ छत्तीसगढ़वासियों के लिए पिटारा खोल दिया है। प्रदेशवासियों के लिए सीएम बघेल ने अपने शासनकाल में तमाम सुविधाएं उपल्ब्ध कराईं हैं। खाने, रहने, पहनने आदि तक प्रत्येक नागरिक की वो हर जरूरतें सीएम बघेल ने पूरा किया है, जिसका सपना प्रदेशवासियों ने देखा था। यदि हम उज्जवल भविष्य यानी बच्चों की बात करें तो सीएम बघेल बच्चों के भविष्य और उनकी व्यवस्थाओं का पूरा ध्यान रखते हैं। खासकर बच्चों के लिए उनके स्कूलों को सवांरने और सीखने के लिए अच्छे क्लासरूम की सुविधा उपलब्ध कराई है।

Read more: छत्तीसगढ़िया अंदाज में सजा मुख्यमंत्री निवास, माताओं और बहनों के साथ CM भूपेश बघेल ने मनाया तीजा-पोरा तिहार 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की विशेष पहल से प्रदेश में सकारात्मक बदलाव देखने को मिल रहे हैं। भूपेश सरकार ने अपने चार सालों के कार्यकाल के दौरान प्रदेशवासियों को कई तोहफे दिए हैं। इसी कड़ी में एक बार फिर भूपेश सरकार स्कूलों के सफाई कर्मियों और रसाईयों का वेतन वृद्धि कर बड़ी राहत दी है। प्रदेश के लगभग 43 हजार कर्मियों को अब वेतन वृद्धि का लाभ मिल सकेगा। जैसा कि आप सभी जानते हैं।

सीएम बघेल ने स्कूलों के सफाई कर्मियों समेत रसाईयों को दिया बड़ा तोहफा

प्रदेश की जनता के लिए सीएम बघेल ने अपने शासनकाल में तमाम सुविधाएं उपल्ब्ध कराईं हैं। खाने, रहने, पहनने आदि तक प्रत्येक नागरिक की वो हर जरूरतें सीएम बघेल ने पूरा किया है, जिसका सपना प्रदेशवासियों ने देखा था। छत्तीसगढ़ में कार्यरत अंशकालीन सफाई कर्मी भाई-बहनों को एवं मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम से जुड़े रसोइयों को स्कूल शिक्षा विभाग ने बड़ा तोहफा दिया है। स्कूल शिक्षा विभाग ने इनके मानदेय में 500 रुपए की बढ़ोतरी की है।

स्कूल शिक्षा विभाग ने वित्त विभाग की ओर से पखवाड़े भर पहले वृद्धि पर सहमति प्रदान करने के बाद यह बढ़ोतरी की है। वहीं जारी आदेश के अनुसार अब रसाइयों का मानेदय 1500 से बढ़कर 2000 रुपए हो जाएगा और सफाई कर्मियों के मानदेय में 500 रुपए की वृद्धि हो जाएगी। इसके साथ ही सीएम भूपेश बघेल ने आईटीआई में कार्यरत संविदा प्रशिक्षण अधिकारियों के एकमुश्त संविदा वेतन को 25780 रुपए से बढ़ाकर 32740 रुपए करने तथा मेहमान प्रवक्ताओं के प्रति माह अधिकतम भुगतान की सीमा को 13 हजार रुपए से बढ़ाकर 15 हजार रुपए का भी ऐलान किया।

Read more: Employment in Natural Whip: सीएम बघेल की पहल से नैसर्गिक कोसा का बंपर उत्पादन, दो लाख से अधिक वनांचलों को मिला रोजगार… 

इतने रसोइयों को पहुंचेगा सीधा फायदा

CM Bhupesh Baghel increased the salary: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों-कर्मचारियों को कर्तव्यनिष्ठा के साथ राज्य के हित में कार्य करने के लिए प्रेरित किया। भूपेश सरकार ने अपने प्रदेशवासियों के सरकारी कर्मचारियों से लेकर स्कूलों के सफाई कर्मियों और रसाईयों के कार्यों की भी बड़ी सराहना की। स्कूलों की व्यवस्थाओं को संवारने के लिए सीएम बघेल की हमेशा कोशिश रही है। सीएम बघेल के नेतृत्व में लिए गए वेतन वृद्धि के फैसले से 1425 रसोइयों को सीधा फायदा पहुंचेगा। जिले में कुल 1425 रसोइए हैं, जिसमें खैरागढ़ के प्राथमिक शाला में 475 और मिडिल स्कूल में 254 रसोइए कार्यरत हैं, जबकि छुईखदान ब्लॉक के प्राथमिक शाला 472 और मिडिल स्कूल में 224 रसोइए काम कर रहे हैं। सीएम बघेल ने हमेशा बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखकर सकारात्मक फैसला लिए हैं।

 

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp: 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें