Congress Adhiveshan 2023 in Raipur

Congress Adhiveshan 2023 in Raipur: कांग्रेस शुरू करेगी नई यात्रा, राहुल गाँधी ने दिए संकेत तो जयराम रमेश ने बताया यात्रा का रुट

Edited By :   Modified Date:  February 26, 2023 / 06:43 PM IST, Published Date : February 26, 2023/6:42 pm IST

Congress Adhiveshan 2023 in Raipur: कांग्रेस ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के बाद अब देश के पूर्वी हिस्से से पश्चिमी भाग के बीच यात्रा निकालने पर विचार रही है। संभव है कि यह यात्रा अरुणाचल प्रदेश से गुजरात के-के बीच निकाली जाए. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ‘पीटीआई-भाषा’ के साथ बातचीत में यह जानकारी दी।

Congress Adhiveshan 2023 in Raipur: मोदी के खिलाफ 2024 में महागठबंधन चाहने वाली पार्टियों को कांग्रेस का बड़ा सन्देश, कहा ‘…नहीं हो सकता’

Congress Adhiveshan 2023 in Raipur: इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के महाधिवेशन में दिए गए अपने सम्बोधन के दौरान यात्रा के बारे में संकेत दिये। राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ‘तपस्या’ को आगे बढ़ाने का कार्यक्रम तैयार करें, जिसमें सभी भाग लेने के लिए तैयार हैं। राहुल कई मौकों पर अपनी इस यात्रा को तपस्या का नाम दे चुके हैं।

मुस्लिम से ब्राम्हण बने जितेंद्र उर्फ़ वसीम रिजवी ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु, कहा ‘रोज मौत की तरफ बढ़ रहा’

Congress Adhiveshan 2023 in Raipur: महाधिवेशन के समापन के बाद रमेश ने कहा, ‘संभावना है कि यह यात्रा पासीघाट से शुरू हो और इसका समापन पोरबन्दर में हो। इसको लेकर बहुत सारा उत्साह और ऊर्जा है। व्यक्तिगत तौर पर मेरा मानना है कि इसकी जरूरत भी है।’ उन्होंने कहा, ‘पूरब से पश्चिम के बीच निकलने वाली यात्रा का प्रारूप दक्षिण से उत्तर की ओर निकाली गई यात्रा से अलग होता है। शायद यह यात्रा उतने व्यापक स्तर पर नहीं हो।’ कांग्रेस महासचिव ने बताया कि अगले कुछ हफ्ते में सबकुछ तय कर लिया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें