Congress Adhiveshan 2023 in Raipur

Congress Adhiveshan 2023 in Raipur: राहुल गाँधी ने विदेश मंत्री को भी लिया लपेटे में, चीन के मामले पर कहा ‘इसे ही कायरता कहते हैं’

Edited By :   Modified Date:  February 26, 2023 / 01:56 PM IST, Published Date : February 26, 2023/1:56 pm IST

Congress Adhiveshan 2023 in Raipur: कांग्रेस महाधिवेशन के आखिरी दिन राहुल गाँधी केंद्र की मोदी सरकार को जमकर लताड़ लगाईं। उन्होंने केंद्र को महंगाई, बेरोजगारी, राष्ट्रीय सुरक्षा और अडानी के मुद्दे पर कटघरे में खड़ा किया। अपने भाषण में राहुल गाँधी ने विदेश मंत्री एस जयसङ्खार पर भी जोरदार प्रहार किया।

वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर से पथराव, टूटी दो खिड़कियाँ, रेलवे पुलिस ने किया अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज

Congress Adhiveshan 2023 in Raipur: राहुल गाँधी ने कहा की “एक मंत्री ने इंटरव्यू में कहा कि चीन की अर्थव्यवस्था भारत से बड़ी है तो हम उनसे कैसे लड़ें? जब अंग्रेज हम पर राज करते थे तो क्या उनकी अर्थव्यवस्था हमसे छोटी थी? यानी जो आपसे ताकतवर है उनसे लड़ें ही मत। इसको कायरता कहते हैं।”

सोनिया गाँधी के सन्यास पर तस्वीर साफ़, अल्का लाम्बा ने कहा ‘पहले की तरह ही मिलता रहेगा आशीर्वाद’

Congress Adhiveshan 2023 in Raipur: दरअसल एस जयशंकर से पूछे गये सवाल की भारत सरकार चीन के मामले में डिफेंसिव रहती है और चीन के कुछ कर लेने के बाद ही कदम उठाती है? इसके जवाब में विदेश मंत्री ने कहा, “नहीं।ऐसा बिलकुल नहीं है… हमें ये समझना होगा कि वे हमसे बड़ी अर्थव्यवस्था हैं। इसका मतलब ये है, हमें ऐसे में क्या करना चाहिए? एक छोटी इकॉनमी होते हुए.।क्या हम आगे बढ़कर अपने से बड़ी इकॉनमी से लड़ाई कर लें?”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें