राशन कार्डधारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! एक साथ मिलेगा इन दो महीनों का राशन |

राशन कार्डधारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! एक साथ मिलेगा इन दो महीनों का राशन

Good news for ration card holders: खाद्य विभाग द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि राशनकार्डधारियों को माह अप्रैल और मई का राशन वितरण किए जाने हेतु खाद्यान्न का भंडारण उचित मूल्य दुकानों में समय पर किया जाए

Edited By :   Modified Date:  March 17, 2023 / 07:57 PM IST, Published Date : March 17, 2023/7:53 pm IST

get ration for these two months together: रायपुर। सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के अंतर्गत पात्र राशन कार्डधारियों को माह अप्रैल और मई का राशन एक साथ प्रदान किया जाएगा। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा प्रदेश के सभी कलेक्टरों को पत्र जारी कर दिया गया है।

पत्र में कहा गया है कि खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 में कस्टम मिलिंग के पश्चात् चावल उपार्जन के लिए गोदामों में पर्याप्त स्थान की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए राज्य शासन द्वारा पीडीएस एवं सार्वभौम पीडीएस के तहत प्रचलित सभी राशनकार्डधारियों को माह अप्रैल और मई का चावल एक साथ वितरण करने का निर्णय लिया गया है।

खाद्य विभाग द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि राशनकार्डधारियों को माह अप्रैल और मई का राशन वितरण किए जाने हेतु खाद्यान्न का भंडारण उचित मूल्य दुकानों में समय पर किया जाए तथा अन्नवितरण पोर्टल में इस संबंध में माहवार वितरण दर्शाने के लिए आवश्यक व्यवस्था किया जाए।

भंडारित खाद्यान्न की निगरानी समिति तथा खाद्य अधिकारियों के माध्यम से पुष्टि कराया जाए। पत्र में यह भी कहा गया है कि दो माह के चावल वितरण संबंधी सूचना राशन कार्डधारियों को मुनादी और उचित मूल्य की दुकानों पर पोस्टर एवं बैनर प्रदर्शित कर की जाए। चावल को छोड़कर शेष राशन सामग्री जैसे नमक, शक्कर, कैरोसीन और चना आदि माहवार पात्रतानुसार वितरण करने को कहा गया है।

read more: छत्तीसगढ़ में खुलेंगे 10 नए खेलो इंडिया सेंटर, भारतीय खेल प्राधिकरण ने दी स्वीकृति, बढ़कर 24 हुई खेल केंद्रों की संख्या

read more:  दलित किशोरी के अपहरण व दुष्कर्म के मामले दो दोषियों को 20-20 साल कारावास

देश प्रदेश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें