CM Bhupesh Baghel wished people of the state for festival of Raksha Bandhan

Raksha Bandhan 2023 : सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को दी रक्षाबंधन पर्व की शुभकामनाएं, जनता से की ये अपील

Raksha Bandhan 2023 : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी है। इस अवसर पर उन्होंने सभी नागरिकों

Edited By :   Modified Date:  August 30, 2023 / 06:23 AM IST, Published Date : August 30, 2023/6:23 am IST

रायपुर : Raksha Bandhan 2023 : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी है। इस अवसर पर उन्होंने सभी नागरिकों की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की है। रक्षाबंधन पर्व की पूर्वसंध्या पर जारी अपने बधाई संदेश में सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि भाई-बहन के स्नेह और विश्वास का पर्व ’रक्षाबंधन’ हमारी संस्कृति का महत्वपूर्ण त्यौहार है।

यह भी पढ़ें :  Aaj Ka Rashifal : सूर्य की तरह चमकेगा इन पांच राशिवालों का भाग्य, गणेश जी कृपा से सफल होगा हर कार्य 

Raksha Bandhan 2023 :  अपने सन्देश में उन्होंने आगे कहा कि, इस दिन बहनें मंगल कामना के साथ अपने भाईयों को रक्षा सूत्र बांधती हैं और भाई उनकी रक्षा का वचन देते हैं। यह त्यौहार भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को और मजबूत बनाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि रक्षाबंधन का त्यौहार अपनी बहनों के साथ सभी महिलाओं के प्रति सम्मान, सुरक्षा और अस्मिता के लिए जागरूक और प्रतिबद्ध करता है।

यह भी पढ़ें :  Naxalite Attack on Villagers : ग्रामीणों को निशाना बना रहे नक्सली, मुखबिरी के शक में पिछले 10 दिनों में पांच को उतारा मौत के घाट 

लोगों से की ये अपील

Raksha Bandhan 2023 :  इसके साथ ही सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि रक्षाबंधन पर्व पर इस बार स्व-सहायता समूहों की बहनों द्वारा गोबर तथा अन्य स्थानीय उत्पादों से तैयार की गई राखियों का ही उपयोग करें। ताकि जब कोई बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधे, तो दूर गांव की एक और बहन के चेहरे पर मुस्कान खिल उठे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें