Ram-Sita of Ramayana will be involved in the Dussehra festival of raipur WRS

WRS के दशहरा उत्सव में शामिल होंगे रामायण के राम-सीता, 111 फीट ऊंचे रावण का होगा दहन

Raipur WRS Dussehra event : इस बार रायपुर के डब्ल्यूआरएस मैदान में 110 फीट का रावण दहन होगा। जो कई मायनों में बेहद खास होने वाला है

Edited By: , October 4, 2022 / 06:26 PM IST

रायपुर। Raipur WRS Dussehra event : राजधानी में एक ओर जहां नवरात्रि पर्व को लेकर उत्साह है, वहीं दशहरा उत्सव की तैयारी भी जोरों शोरों से चल रही है। शहर के विभिन्न इलाकों में दशहरा उत्सव को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है। वहीं इस बार रायपुर के डब्ल्यूआरएस मैदान में 110 फीट का रावण दहन होगा। जो कई मायनों में बेहद खास होने वाला है।

यह भी पढ़ें :  बिजली विभाग में ट्रांसफर की प्रक्रिया शुरू, इस तरह से कर्मचारी कर सकेंगे आवेदन, जानें आखरी तारीख

Raipur WRS Dussehra event :  दरअसल डब्ल्यूआरएस के दशहरा उत्सव रामायण के राम-सीता शामिल होंगे। इसे लेकर आज नगर निगम महापौर एजाज ढेबर ने जानकारी दी है। बताया कि इस बार 111 फीट ऊंचे रावण का दहन होगा। वहीं कार्यक्रम में रामायण सीरियल के राम-सीता के पात्र शामिल होंगे। उत्सव के दौरान रामायण सीरियल के राम-सीता की शोभायात्रा निकलेगी।

यह भी पढ़ें : मिशन 2023 के पहले प्रदेश में भाजपा का मास्टर प्लान तैयार, बदले जाएंगे इन जिलों के जिला अध्यक्ष…देखें

मेघनाथ और कुंभकरण का पुतला होगा 70-70 फीट का

Raipur WRS Dussehra event :  मेघनाथ और कुंभकरण का पुतला तैयार किया जा रहा है जिसकी ऊँचाई 70-70फ़ीट है। डब्ल्यू आर एस दशहरा उत्सव समिति के सचिव राधेश्याम विभार ने बताया कि यहां मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल होंगे। इस बार दशहरा उत्सव में प्रसिद्ध टीवी सीरियल रामायण में भगवान राम और सीता की भूमिका निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया भी शामिल होंगी।

रायपुर के रावणभाटा मैदान में भी दशहरे उत्सव की तैयारियां चल रही है। वहां इस बार 60 फीट का रावण तैयार किया जा रहा है और हर साल की तरह इस बार भी रामलीला का मंचन होगा दूधाधारी मठ से बालाजी की पालकी लाई जाएगी जो कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण होगा।

यह भी पढ़ें : ALERT! कई बैंकों ने यूजर्स को दी चेतावनी कहा- हो जाएं अलर्ट, झटके में हो जाता है बैंक अकॉउंट खाली, बैंकिंग ऐप को टारगेट बना रहा ये खतरनाक वायरस

और भी है बड़ी खबरें…