आरक्षण पर राज्यपाल को गुमराह कर रही RSS ! मंत्री कवासी लखमा का बड़ा आरोप |

आरक्षण पर राज्यपाल को गुमराह कर रही RSS ! मंत्री कवासी लखमा का बड़ा आरोप

76% reservation in Chhattisgarh : मंत्री कवासी लखमा ने राज्यपाल को RSS द्वारा गुमराह करने का आरोप लगाया है, मंत्री कवासी लखमा ने अपने बयान में कहा है प्रदेश की भूपेश सरकार ने आदिवासियों को आरक्षण देने विधेयक पास किया है

Edited By :   Modified Date:  December 17, 2022 / 05:45 PM IST, Published Date : December 17, 2022/4:42 pm IST

76% reservation in Chhattisgarh : सुकमा। छत्तीसगढ़ में आबादी के अनुसार लाया गया आरक्षण विधेयक अधर में लटका हुआ है। राज्यपाल ने इस पर अभी तक हस्ताक्षर नहीं किया है, जिसे लेकर सियासी गलियारों में बयानबाजी जारी है। इस बीच मंत्री कवासी लखमा आज कोन्टा के ढोंडरा गाँव पहुँचे थे। जहां गौरव दिवस का कार्यक्रम रखा गया था, यही पत्रकारों से चर्चा में छत्तीसगढ़ में आदिवासियों के आरक्षण मामले में बस्तर से आदिवासी विधायक और मंत्री कवासी लखमा का बड़ा बयान सामने आया है।

मंत्री कवासी लखमा ने राज्यपाल को RSS द्वारा गुमराह करने का आरोप लगाया है, मंत्री कवासी लखमा ने अपने बयान में कहा है प्रदेश की भूपेश सरकार ने आदिवासियों को आरक्षण देने विधेयक पास किया है और वे स्वयं लेकर विधेयक पर राज्यपाल के हस्ताक्षर कराने पहुँचे थे। मंत्री कवासी लखमा ने कहा है अगर विधेयक सहीं नहीं बना है तो राज्यपाल विधेयक सरकार को लौटा दें या फिर अपने हस्ताक्षर कर पास करें।

राज्यपाल पर क़ानून की धज्जियाँ उड़ाने का आरोप

मंत्री कवासी लखमा ने कहा है मैं राज्यपाल के पद का सम्मान करता हूँ और मंत्री कवासी लखमा ने आरोप लगाते हुए राज्यपाल पर क़ानून की धज्जियाँ उड़ाने का आरोप लगाया है। मंत्री लखमा ने राज्यपाल से विधेयक सरकार को लौटाने या फिर पास करने का आग्रह भी किया है।

76% reservation in Chhattisgarh: बता दें कि इसके पहले भी मुख्यमंत्री से लेकर, संसदीय मंत्री रविंद्र चौबे, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया समेत कई लोगों ने भी इस मामले में अपने विचार कर चुके हैं। वहीं विपक्ष में बैठी भाजपा भी सरकार पर हमलावर है।

read more: बिलावल की टिप्पणी के खिलाफ जम्मू-कश्मीर भाजपा ने प्रदर्शन किया

read more:  सपने में इन चीजों का दिखना होता है शुभ, मिलता है धन, लाभ और सम्मान, भूलकर न करें नजर अंदाज