The mastermind of these big Naxal attacks is the new master of Naxalites

IBC24 का बड़ा खुलासा: सबसे बड़ा ‘रेड’ अलर्ट!, इन बड़े नक्सली हमलों का मास्टरमाइंड है नक्सलियों का नया ‘आका’, इस वॉर में है ट्रेंड

Naxalites MMC SUPRIMO devji अब नक्सलियों ने एक नए ठिकाने पर सक्रियता बढ़ा दी है... एक मास्टरमाइंड को कमान सौंपी है...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : May 21, 2022/8:32 pm IST

Naxalites MMC SUPRIMO devji : जगदलपुर।  नक्सली अपने संगठन में लगातार बदलाव करने के साथ विस्तार भी करते रहते हैं….अब नक्सलियों ने एक नए ठिकाने पर सक्रियता बढ़ा दी है…और एक मास्टरमाइंड को कमान सौंपी है..जिसने सुरक्षा एजेंसियों की नींद हराम कर दी है…आखिर क्या है पूरा मामला। पढ़िए ये रिपोर्ट….

नक्सली छत्तीसगढ़ के दंडकारण्य के जंगल में अपनी मांद बनाए हुए हैं….और वे ऐसी मांद चुनते हैं…जहां आसानी से सुरक्षाबलों की नजर न पड़े और उनका बच निकलना भी आसान हो…लेकिन वक्त के साथ पुलिस बल की बढ़ी सक्रियता की वजह से नक्सली अब अपना ठिकाना लगातार बदल रहे हैं…और दूसरे इलाकों में पैठ बनाने की कोशिश में हैं…सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नक्सली मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ यानि MMC जोन के उन इलाकों में अपनी मांद और सक्रियता बढ़ाने की फिराक में हैं…जहां पुलिस की सक्रियता फिलहाल कम है….और नक्सल गतिविधियों के लिए माहौल अनुकूल है….इसी बीच एमएमसी जोन में नक्सलियों के शीर्ष नेता देव जी उर्फ थिपरी तिरूपति को कमान दिए जाने की सूचना सामने आ रही है.. देव जी पहले ही नक्सलियों की सेंट्रल मिलिट्री कमीशन का प्रमुख है और 50 लाख रुपए से ज्यादा का इनामी है..

यह भी पढ़ें:  जयपुर में हुई भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक, मिशन 2023 और आगामी कार्य योजना पर की चर्चा , मंत्री चौबे बोले भाजपा पहले अपने गिरेबान में झांक ले

Naxalites MMC SUPRIMO devji ऐसे में मिलिट्री कमांडर को एमएमसी की कमान दिए जाने पर तीनों राज्यों की सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड में आ गई हैं। दरअसल, देवजी को देशभर में बड़े नक्सल हमलों का मास्टरमाइंड माना जाता है। 5 फीट 9 इंच की कद काठी वाले देव जी लिट्टे से ट्रेनिंग ले चुका है…गोरिल्ला वार फेयर में ट्रेंड है…देवजी नक्सलियों में ऐसा नाम है..जिसने अबूझमाड़ से लेकर दंडकारण्य जोन गढ़चिरौली महाराष्ट्र और तेलंगाना तक में पुलिस की नाक में दम कर रखा है , केंद्र सरकार की सूची में भी यह मोस्ट वांटेड नक्सली है ..

एनआईए ने कई अलग-अलग मामले में इस नक्सल कमांडर की तलाश जारी रखी है…तमाम कोशिशों के बावजूद भी इसके बारे में सुरक्षा एजेंसियों के पास पुख्ता जानकारियां उपलब्ध नहीं है …साल 2019 में देव जी को नक्सलियों के कम्युनिस्ट पार्टी का मिलिट्री कमीशन प्रमुख बनाया गया था और अब देव जी की उपस्थिति महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ जोन में दिखाई दे रही है….यह वही इलाका है जहां महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ की सीमा पर 13 नवंबर 2021 को MMC के प्रमुख मिलिंद तेलतुमडे सहित 26 प्रमुख नक्सल मारे गए थे ..तब से यह जगह खाली थी और अब देव जी को कमान सौंपी गई है और इरादा साफ है कि तीनों राज्यों में एक बड़ी वारदात को अंजाम देना….यही वजह है कि महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश मैं इसे लेकर विशेष तौर पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड में है ….वैसे चुनाव नजदीक होने के साथ नक्सली अक्सर बड़ी वारदातों को अंजाम देते हैं और यह भी एक और वजह है कि जिसको लेकर सुरक्षा एजेंसियां विशेष तौर पर फिक्रमंद हैं।

यह भी पढ़ें: दंतेवाड़ा : 50 महिलाएं बना रहीं 11 किमी लंबी चुनरी, टूटेगा मंदसौर का वर्ल्ड रिकॉर्ड…