Tokyo Olympics 2021 : भारतीय हॉकी खिलाड़ियों ने रचा इतिहास, तो 'हॉकी की नर्सरी' राजनांदगांव में मना जश्न |tokyo-olympics-2021-Celebration in Rajnandgaon when Indian Hockey team Make History in Tokyo Olympic 2020

Tokyo Olympics 2021 : भारतीय हॉकी खिलाड़ियों ने रचा इतिहास, तो ‘हॉकी की नर्सरी’ राजनांदगांव में मना जश्न

हॉकी की नर्सरी राजनांदगांव में मना जश्न! tokyo-olympics-2021-Celebration in Rajnandgaon when Indian Hockey team Make History in Tokyo Olympic 2020

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : August 5, 2021/11:51 pm IST

राजनांदगांव: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रच दिया, जिसके बाद देशभर में खुशी का माहौल है। हॉकी की नर्सरी कहे जाने वाले राजनांदगांव जिले में खिलाड़ियों और हॉकी खेलप्रेमी दर्शकों ने जमकर पटाखे फोड़े और एक-दूसरे का मुंह मीठा किया।

Read More: पैसे ट्रांसफर होने के बाद पता चला ये तो फर्जी SP का कॉल था, जालसाजों ने पेट्रोल पंप संचालकों को लगाया चूना

इस मौके पर राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी मृणाल चौबे सहित पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी मनीष गौतम, पूर्व राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी और राष्ट्रीय रेफरी कुमार स्वामी ने इस जीत को भारत का गौरव बताया है।

Read More: छत्तीसगढ़ में सांसद और विधायकों की बात नहीं सुन रहे हैं अधिकारी? चर्चा में GAD का लेटर

हॉकी खेल प्रेमी अजय झा ने बताया कि टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम में मनप्रीत सिंह, मनदीप सिंह, वीरेन्द्र लकरा को राजनांदगांव के हॉकी स्टेडियम में खेलते देखा है, जिले ने हॉकी के क्षेत्र में कई उपलब्धियां हासिल की हैं, जिनमें रेणुका यादव ने भारतीय हॉकी टीम से ओलंपिक में खेला है, तो वहीं यहां के पूर्व ओलंपियन हॉकी खिलाड़ी एयर मेन बेस्टियन ने भी ओलंपिक खेल में अपना जौहर दिखाया है।

Read More: गुरुजी हैं तो हिंदी में MA, लेकिन नहीं लिख पाए ‘अंत्येष्टि’, पहली का पुस्तक नहीं पढ़ पाई चौंथी की छात्रा

 
Flowers