Cg, Mp monsoon news 2021 : प्रदेश में 5 सिस्टम सक्रिय

मौसम: प्रदेश में 5 सिस्टम सक्रिय, इन जिलों में भारी से लेकर मध्यम बारिश के आसार

Weather Update : सिस्टम सक्रिय होने से प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भारी से मध्यम बारिश के आसार है। बता दें कि मध्यप्रदेश में लगातार बारिश से नदी नाले उफान पर है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : August 21, 2021/1:08 am IST

Cg Mp monsoon news 2021

रायपुर,भोपाल। मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो गया है। सिस्टम सक्रिय होने से प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भारी से मध्यम बारिश के आसार है। बता दें कि मध्यप्रदेश में लगातार बारिश से नदी नाले उफान पर है।

Read More News: ओलंपिक तक पहुंचने के लिए पहली भारतीय महिला फेंसिंग खिलाड़ी को गिरवी रखने पड़े थे जेवर, देखिए IBC24 से खास बातचीत

मध्यप्रदेश में 5 सिस्टम

मध्य प्रदेश में करीब 5 सिस्टम की वजह से बारिश हो रही है। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश के नीमच,मंदसौर,खंडवा,मुरैना,दतिया समेत पश्चिमी मप्र के जिलों में बारिश होंगी। राजधानी भोपाल में भी गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।

Read More News: ‘निर्माण कार्य के सत्यापन के लिए SDO मांगते हैं 20 प्रतिशत कमीशन’ कमीशनखोरी से परेशान पंचायत सचिवों ने मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम से की शिकायत

छत्तीसगढ़ में मानसून सक्रिय

छत्तीसगढ़ में सिस्टम सक्रिय होने के बाद प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो रही है। 1 जून से लेकर अबतक सुकमा में सर्वाधिक बारिश हुई है। यहां अब तक 1216.2 मिमी बारिश दर्ज हुआ है। वहीं बालोद में सबसे कम 469.1 मिमी बारिश हुआ। रायपुर में 563.2 मिमी बारिश हुई। पिछले साल की तुलना में इस साल अबतक कम बारिश हुई है।

Read More News: 54 दिन बाद जिंदगी से जंग हार गई ‘शशि जाटव’, पति, सास, ननद और जेठ-जेठानी ने पिलाया था तेजाब

 
Flowers