Cyclone 'Asani' effect in chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में दिख सकता है चक्रवाती तूफान असानी का असर, तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार

Cyclone 'Asani' effect in chhattisgarh : इसे लेकर ओड़िशा, पश्चिम बंगाल समेत अन्य समुद्र तटीय राज्यों को अलर्ट जारी किया है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : May 9, 2022/7:17 am IST

रायपुर। Cyclone ‘Asani’ effect in chhattisgarh  : देश में साल के पहले चक्रवाती तूफान ने दस्तक दे दी है। बंगाल की खाड़ी में ‘असानी’ तूफान धीरे-धीरे गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया है। इसे लेकर ओड़िशा, पश्चिम बंगाल समेत अन्य समुद्र तटीय राज्यों को अलर्ट जारी किया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें:  रसौई गैस के दाम बढ़ने से गरीब वर्ग को लगा तगड़ा झटका, महिलाओं ने कहा घर का बजट बिगड़ा…

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी है। बताया कि मंगलवार को ‘असानी’ के उत्तर आंध्र-ओडिशा तटों से पश्चिम-मध्य और उससे सटे उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में पहुंचने पर, उत्तर-पूर्व की ओर मुड़ने और ओडिशा तट से उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी की ओर बढ़ने की संभावना है।

छत्तीसगढ़ में भी दिख सकता है असर

Cyclone ‘Asani’ effect in chhattisgarh :  मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान असानी को लेकर अलर्ट जारी किया है। संभावना जताई जा रही है कि तूफान का गंभीर असर प्रदेश में 6 घंटे में दिख सकता है। ​कहीं-कहीं तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकते हैं। बंगाल और ओडिशा समेत कई राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है। वहीं असानी तूफान के असर के चलते प्रदेश के तापमान में गिरावट हुई है। राजधानी रायपुर में 39 डिग्री तक दर्ज किया गया है। इसके अलावा अन्य शहरों में भी पारा गिरा है।

यह भी पढ़ें:  जबलपुर: मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं मदनमहल इलाके से सैकड़ों विस्थापित परिवार, कब त​क मिलेंगी इन्हें सुविधाएं?

MP में नहीं मिलेगी गर्मी से राहत

Cyclone ‘Asani’ effect in chhattisgarh  :  मध्यप्रदेश के मौसम की बात करें तो यहां चक्रवाती तूफान का असर बहुत कम रहेगा। वहीं तापमान में किसी तरह के बदलाव के आसार नहीं है। मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी हवाओं के कारण कई जिलों में लू चलने के आसार है। रतलाम और खंडवा में कल रहा लू का असर रहेगा। इसके अलावा अन्य सभी जिलों में अधिकतम तापमान 40℃ के पार जा सकता है। रविवार को सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 45℃ दर्ज किया गया है। राजगढ़, रतलाम, नौगांव, खंडवा में भीषण गर्मी ने लोगों को परेशान किया।

यह भी पढ़ें:  पति ने अपनी पत्नी पर बोला हमला, जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही महिला..